कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर बैंड कॉन्सर्ट आयोजित

0
101

कारगिल युद्ध के वीरों को श्रद्धांजलि देते हुए, भारतीय सेना की सूर्या कमान ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर जनेश्वर मिश्र पार्क में एक भव्य बैंड संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया जो जाबांज बहादुर सैनिकों के बलिदान के प्रति गहरे राष्ट्रीय गौरव और सम्मान को दर्शाती है।

बैंड कॉन्सर्ट में 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर के मिलिट्री और पाइप बैंड ने आकर्षक धुनों का प्रदर्शन किया। बैंड की देशभक्ति के गीतों और पारंपरिक सैन्य धुनों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और उनमें राष्ट्रवाद और श्रद्धा की गहरी भावना जागृत हुई।

पार्क में गूंजता संगीत, कारगिल युद्ध के वीरों द्वारा प्रदर्शित वीरता और प्रतिबद्धता की एक शक्तिशाली याद दिलाता है। यह कार्यक्रम महज़ एक संगीत प्रदर्शन से कहीं अधिक था; यह भारत की सशस्त्र सेनाओं की वीरता और दृढ़ता का उत्सव था।

कारगिल विजय दिवस के महत्व को रेखांकित करते हुए, उपस्थित लोगों को भावनात्मक और प्रेरणादायक क्षणों से भरी एक शाम का आनंद लिया। संगीत कार्यक्रम ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वालों हमारे शहीदों का सम्मान करते हुए कृतज्ञता और स्मरण में सभी को एक साथ एकत्रित होने का अवसर प्रदान किया।

ये भी पढ़ें : जाट रेजीमेंट सेंटर में बालक पहलवानों की भर्ती 29 जुलाई से

ये भी पढ़ें : मध्य कमान युद्ध स्मारक स्मृतिका में बड़ी संख्या में नागरिकों ने बलिदानियों के बारे में जाना

इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, एसएम, वीएसएम, चीफ ऑफ स्टाफ, मध्य कमान उपस्थित थे। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सैन्य बैंड को सम्मानित किया। आयोजन की सफलता कारगिल वीरों की विरासत और देश को एकजुट करने वाली देशभक्ति की अटूट भावना का प्रमाण थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here