रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बनना है : डाॅ.नीरज बोरा

0
41

लखनऊ। शिया पीजी काॅलेज, लखनऊ में उच्च शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश के निर्देश पर चलाये जा रहे सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत ‘आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर सम्भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर लखनऊ उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विधायक डाॅ.नीरज बोरा सम्मिलित हुये।

कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के कोआर्डिनेटर डाॅ.प्रदीप शर्मा एवं अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.एस.शबीहे रज़ा बाक़री ने किया। महाविद्यालय के प्रबन्धक सै.अब्बास मुर्तज़ा शम्सी ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह व शाॅल पहनाकर सम्मानित किया।

डाॅ.बोरा ने कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारा भारत आज का बदलता हुआ भारत है जो आज विकसित देशों के समकक्ष खड़ा है। आज लखनऊ में बह्मोस मिसाइल का निर्माण हो रहा है जिससे देश और दुनियां में लखनऊ का नाम हो रहा है।

उन्होंने युवाओं में जोश भरते हुये कहा कि हमें रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बनना है और उन्होंने कहा कि यदि लखनऊ विश्वविद्यालय दुनिया में अपनी प्रतिभाओं के लिये जाना जाता है तो शिया महाविद्यालय भी दुनिया में अपनी अलग पहचान रखता है।

यहाँ के पूर्व छात्र आज देश-दुनिया में वैज्ञानिक, राजनेता, शिक्षाविद्, न्यायविद् और उद्यमी के रूप में समाज में अपना योगदान दे रहे हैं।

महाविद्यालय के प्रबन्धक सै.अब्बास मुर्तजा शम्सी ने कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे युवाओं को सम्बोधित करते हुये कि हमें देश और समाज को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना होगा और समाज के सभी वर्गों को एकता के सूत्र में बंधकर राष्ट्र निर्माण की ओर अग्रसर होना ताकि हम विकासशील से विकसित राष्ट्र हो सकें।

ये भी पढ़ें : शिया पीजी कॉलेज में बीए एलएलबी (पंच-वर्षीय) में प्रवेश वर्तमान सत्र से

कार्यक्रम में 33 छात्र/छात्राओं ने प्रतिभाग किया जिसमें बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा कृतिका अवस्थी ने प्रथम स्थान, बीए (जेएमसी) प्रथम सेमेस्टर की छात्रा ज़ैनब फातिमा ने द्वितीय

व बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा सारिया नज़ीन तृतीय स्थान पर रही जिन्हें शील्ड व प्रशस्ति-पत्र देकर वहीं एलएलबी पंचम सेमेस्टर के छात्र मोहम्मद नईम व बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा आफ़रीन जिया खान को सांन्तवना पुरस्कार देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया।

इस मौके पर महाविद्यालय के विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो.जमाल हैदर जै़दी, भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो.बीबी श्रीवास्तव, वाणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो.अंजुम अबरार, विधि संकायाध्यक्ष, डाॅ.सै.सादिक हुसैन आबिदी, कल्चरल कमेटी की कन्वीनर प्रो.जर्रीन ज़ेहरा रिज़वी, डाॅ.नगीना बानो, डाॅ.तनवीर हुसैन,

डाॅ.अरशद हुसैन, डाॅ.मज़हर मेंहदी, डाॅ.ज़ाहिद, डाॅ.सीमा राना, डाॅ.अजयवीर, डाॅ.अरमान तकवी, डाॅ.कमलजीत मणी मिश्रा, डाॅ.धर्मेन्द्र कुमार, डाॅ.नूरीन जै़दी, डाॅ.एजाज़ हुसैन, डाॅ.वहीद आलम व डाॅ.राॅबिन वर्मा सहित भारी संख्या में शिक्षक, छात्र/छात्रायें व एनएसस/एनसीसी के स्वयंसेवक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here