एके शर्मा मऊ स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ाने हेतु कार्यों का करेंगे शिलान्यास

0
95

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा कल शनिवार को मऊ जिले में स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कई निर्माण कार्यों का स्टेडियम परिसर में शिलान्यास करेंगे।

मऊ के स्पोर्ट्स स्टेडियम के नवीनीकरण एवं मरम्मत के लिए 6 करोड़ रूपये मंजूर

कहा कि मऊ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में कई खेल सुविधाओं का आभाव था, जिससे नौजवानों एवं खिलाड़ियों को मायूस होना पड़ता था। खेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए स्टेडियम के मरम्मत और नवीनीकरण की भी तीव्र आवश्यकता थी।

स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को मिलेगी आधुनिक सुविधाएं

प्रदेश सरकार ने अब इस स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ाने एवं स्टेडियम के मरम्मत व नवीनीकरण के लिए 06 करोड़ रूपये मंजूर कर दिया है।

सिन्थेटिक बास्केटबॉल, बालीबॉल, हैण्डबॉल कोर्ट की होगी स्थापना

इससे वहां पर कई सुविधाओं के नवीनीकरण और मरम्मत से खिलाड़ियों के खेल प्रदर्शन में निखार आयेगा। अब इस स्टेडियम में सिन्थेटिक बॉस्केटबाल, बालीबॉल एवं हैण्डबॉल कोर्ट जैसी आधुनिक खेल सुविधाएं भी खिलाड़ियों को प्राप्त हो सकेंगी।

ए.के. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के खेलो इण्डिया कार्यक्रम के तहत देश में खेल सम्बंधी गतिविधियां बढ़ी हैं और खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, इससे नवयुवक देश एवं प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर रहे हैं।

एके शर्मा ने मऊ जिले के नौजवानों एवं खिलाड़ियों को दी बधाई

उन्होंने मऊ जिले के नौजवानों एवं खिलाड़ियों को खेलकूद की आधुनिक सुविधाओं एवं बेहतरीन स्टेडियम मिलने की हार्दिक बधाई दी है।

मुख्यमंत्री एवं खेल मंत्री को दिया सादर धन्यवाद

शर्मा ने मऊ जिले में आधुनिक खेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री एवं खेल मंत्री को सादर धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि ये विकसित भारत के लिए ‘मोदी की गारंटी’ है।

ये भी पढ़ें : भावी पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण देने के लिए नगर विकास विभाग की बड़ी पहल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here