अखिलेश यादव संग प्रेस वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने किया ये बड़ा दावा

0
138
साभार : गूगल

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ प्रेस वार्ता करते हुए अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी का इरादा संविधान को बदलने का है, 400 सीटों का नारा दिया जा रहा है.

केजरीवाल ने आगे कहा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर बड़ा दावा किया है. केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी अगर चुनाव जीतती है तो अमित शाह को पीएम बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी दो महीने के अन्दर यूपी सीएम योगी को उनके पद से हटाने वाली है.

केजरीवाल ने कहा 2014 में जब मोदी पीएम बने थे तो उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल से ज़्यादा उम्र के व्यक्ति को संगठन और सरकार में ज़िम्मेदारी नहीं मिलेगी.

इस नियम के तहत आडवाणी और जोशी को रिटायर किया गया. अगले साल 17 सितंबर को मोदी रिटायर होंगे और वो अगले साल अमित शाह को पीएम बनाएंगे.

केजरीवाल ने आगे कहा, ”मोदी एक साल से इस प्लान पर काम कर रहे हैं. अमित शाह की राह में जो भी नेता थे उन्हें ठिकाने लगाया जा चुका है. अमित शाह की राह में योगी आदित्यनाथ बचे हैं.

उन्हें साइडलाइन किया जाना है. मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वो 75 साल की उम्र के बाद रिटायर नहीं होंगे. यह मोदी का बनाया हुआ नियम है और वह इसका प्लान ज़रूर करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि चार चरण में बीजेपी चारों खाने चित हो चुकी है.अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी 400 पार का नारा दे रहे हैं, लेकिन वो 143 से ज़्यादा सीटें नहीं जीत रही.

देश की जनता इन्हें 140 सीटों के लिए तरसा देगी. अखिलेश ने कहा कि ”संविधान बचेगा तो देश बचेगा. बीजेपी की संविधान ख़त्म करने की साज़िश को सब समझ गए हैं. अखिलेश ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन बीजेपी को हराने जा रहा है.

केजरीवाल ने कहा, “मैं लखनऊ में यूपी के वोटर्स से गुजारिश करने आया हूं कि वे इंडिया गठबंधन को वोट करें. मैं चार मुद्दों पर बात करना चाहता हूं.

पहला, इस चुनाव में पीएम मोदी अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं. दूसरा, अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सीएम योगी को 2-3 महीने के अंदर उनके पद से हटा दिया जाएगा. तीसरा, वे संविधान बदलने जा रहे हैं और एससी, एसटी का आरक्षण हटाने वाले हैं. चौथा, 4 जून को इंडिया गठबंधन सत्ता में आ रहा है.

ये भी पढ़े : इंडिया गठबंधन की सरकार गरीबों को हर महीने देगी दस किलो मुफ्त अनाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here