उत्तर प्रदेश के अनुराग सिंह का राष्ट्रीय ओपन वाटर तैराकी में गोल्डन डबल

0
48

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उभरते हए अंतर्राष्ट्रीय तैराक अनुराग सिंह ने हाल ही में हुई राष्ट्रीय ओपन वाटर तैराकी चैंपियनशिप में दोहरे स्वर्ण पदक जीतते हुए इंटरनेशनल ओपन वाटर तैराकी इवेंट्स के लिए क्वालीफाई कर लिया।

वाराणसी निवासी अनुराग सिंह ने बेंगलुरु की गुंजर लेक में गत 22 व 23 सितंबर, 2024 को आयोजित इस चैंपियनशिप में 10 किमी की स्पर्धा में 2 घंटे, 26 मिनट, 26 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद वह पांच किमी की स्पर्धा में भी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर रहे।

अब ओपन वाटर तैराकी वर्ल्ड कप व एशियन ओपन वाटर तैराकी चैंपियनशिप में पेश करेंगे चुनौती

उत्तर प्रदेश तैराकी एसोसिएशन के सचिव शिवम कपूर ने बताया कि बेंगलुरु में आयोजित यह चैंपियनशिप इंटरनेशनल ओपन वाटर तैराकी चैंपियनशिप का क्वालीफाइंग इवेंट भी था। इसके चलते अनुराग अब पुर्तगाल में 8 से 11 अक्टूबर, 2024 तक होने वाले ओपन वाटर तैराकी वर्ल्ड कप में 10 किमी की स्पर्धा में चुनौती पेश करेंगे।

इसके बाद अनुराग हांगकांग में 8 से 10 नवंबर, 2024 तक होने वाली एशियन ओपन वाटर तैराकी चैंपियनशिप में खेलेंगे। एशियन चैंपियनशिप में 10 किमी. व 5 किमी. दोनों ही वर्गो की स्पर्धाएं होंगी और हांगकांग में अनुराग के पास दोनों ही स्पर्धाओं में चमक बिखेरने का मौका का होगा।

ये भी पढ़ें : कुशीनगर व गौतमबुद्धनगर पुरुष व महिला वर्ग में ओवरऑल चैंपियन

वर्तमान में कर्नाटक के बेल्लारी में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में विदेशी कोच के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रहे अनुराग लगातार तीन ओपन वाटर तैराकी विश्व कप में भारतीय तैराकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अनुराग ने तीन साल में 8 प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीतकर भी सबको अपनी प्रतिभा का कायल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here