आरकेबी क्लब की जीत में अनुराग ने झटके 6 विकेट

0
340

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अनुराग कुमार यादव (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की सहायता से आरकेबी क्रिकेट क्लब ने प्रथम एलएन मिश्रा स्मारक अंडर-16 सीएएल क्रिकेट लीग के मैच में अवध टाइगर्स क्रिकेट अकादमी को 10 विकेट से रौंद दिया।

प्रथम एलएन मिश्रा स्मारक अंडर-16 सीएएल क्रिकेट लीग

अन्य मैचों में स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्रिकेट क्लब ने द्रोण क्रिकेट अकादमी को 173 रन से और पैरामाउंट क्लब ने विजन क्रिकेट क्लब को 163 रन से पराजित किया।

स्पोर्ट्स कॉलेज मैदान पर अवध टाइगर्स क्रिकेट अकादमी की टीम निर्धारित  40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 11.1 ओवर में मात्र 29 रन पर सिमट गयी। अब्दुल अहद ने  सर्वाधिक 17 रन बनाए जबकि अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। दूसरी ओर पांच खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल सके।

अनुराग कुमार यादव
अनुराग कुमार यादव

आरकेबी क्रिकेट क्लब से अनुराग कुमार यादव ने 5 ओवर में 3 मेडन के साथ मात्र 5 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। जवाब में आरकेबी क्लब ने 1.4 ओवर में 30 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम से अखिलेश सिंह  (13) और आयुष कुमार (8) ने नाबाद पारियां खेली।

स्पोर्ट्स गैलेक्सी की जीत में अमन पटेल बने हीरो

एआर जयपुरिया क्रिकेट मैदान पर दूसरे मैच में स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्रिकेट क्लब ने द्रोण क्रिकेट अकादमी को 173 रन के बड़े अंतर से पराजित किया। स्पोर्ट्स गैलेक्सी की जीत में मैन ऑफ द मैच अमन पटेल हीरो बनकर उभरे जिन्होंने 7 ओवर में एक मेडन के साथ मात्र 18 रन देकर आठ विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़े : आर्यवर्त क्रिकेट अकादमी की जीत में युगराज का कमाल

मैन ऑफ द मैच अमन पटेल
मैन ऑफ द मैच अमन पटेल

स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट पर 215 रन का स्कोर बनाया। एजाज अहमद (67 रन, 71 गेंद, 9 चौके, एक छक्का) ने अर्धशतक जड़ा। शिवम वर्मा ने 42, अमिताभ पाण्डेय ने 35 और वैभव सिंह ने 24 रन का योगदान किया।

द्रोण क्रिकेट अकादमी से आर्यन पटेल व ओम प्रताप सिंह को दो-दो विकेट मिले। जवाब में द्रोण क्रिकेट अकादमी की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.1 ओवर में 42 रन ही बना सकी। टीम से प्रखर त्रिपाठी (13) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके जबकि 6 बल्लेबाज बिना रन बनाए आउट हो गए।

पैरामाउंट क्लब की 163 रन से जीत

आर्यवर्त कॉलेज मैदान पर पैरामाउंट क्लब ने मैन आफ द मैच प्रणव सिंह (74 रन, 66 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) और विशाल यादव (नाबाद 76 रन, 71 गेंद, 4 चौके, एक छक्के) के अर्धशतकों से विजन क्रिकेट क्लब को 163 रन से हराया। पैरामाउंट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 274 रन का विशाल स्कोर बनाया। विजन क्लब से आर्यन मिश्रा को 3  व आयुष गुप्ता को दो विकेट मिले।

जवाब में विजन क्लब 31.5 ओवर में 111 रन ही बना सका। निखिल दुबे ने सर्वाधिक 45 रन बनाए लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का सहयोग नही मिल सका। पैरामाउंट क्लब से आयुष यादव ने 2.5 ओवर में 6 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने 32वें ओचर में लगातार चार विकेट लेकर हैट-ट्रिक जड़ते हुए विजन क्लब की पारी का अंत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here