एशियन इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप : कपिल और स्पर्श का सफर खत्म

0
209

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज-कपिल पोखरिया और स्पर्श कुमार गुरुवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में अपने-अपने अंतिम-16 दौर के मुकाबलों में हारने के बाद एएसबीसी एशियाई एलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप-2022 से बाहर हो गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू कर रहे कपिल (86 किग्रा) का सामना ईरान के पौरिया अमीरी से हुआ। उत्तराखंड के मुक्केबाज ने आक्रामक अंदाज में बाउट की शुरुआत की और प्रतिद्वंद्वी पर हावी होकर पहला राउंड जीत लिया।

उनके ईरानी प्रतिद्वंद्वी ने हालांकि इसके बाद अपना अनुभव दिखाया और दूसरे राउंड में लगातार मुक्कों की झड़ी लगाकर जोरदार वापसी की। कपिल ने जवाबी हमला करने की कोशिश की लेकिन इस प्रक्रिया में बहुत सारे खा लिए। इस तरह पूरिया ने थके हुए कपिल के खिलाफ बाउट को नियंत्रित रखते हुए 5-0 के अंतर से एकतरफा जीत हासिल की।

बुधवार की देर रात स्पर्श (51 किग्रा) ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैंपियन कजाकिस्तान के साकेन बिबोसिनोव के खिलाफ 1-4 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

ये भी पढ़े : एशियन इलीट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्पर्श कुमार की एकतरफा जीत से शुरुआत

रात में सविता (50 किग्रा) प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जापान की सुकिमी नामिकी के खिलाफ रिंग में उतरेंगी। 5 बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) सहित पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाज शुक्रवार को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

थापा के अलावा 4 अन्य मुक्केबाज जो रिंग में उतरेंगे वे हैं-अनंत चोपडे (54 किग्रा), एहताश खान (60 किग्रा), अमित कुमार (67 किग्रा) और सचिन (71 किग्रा) हैं। ये सभी प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here