एशियाई युवा और जूनियर बॉक्सिंग : यक्षिका और विधि की सेमीफाइनल में इंट्री

0
195
BFI LOGO
BFI LOGO

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज यक्षिका और विधि ने आसान जीत के साथ शुक्रवार को जॉर्डन की राजधानी अम्मान में जारी 2022 एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जूनियर लड़कियों के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

यक्षिका ने 52 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में नेपाल की स्वस्तिका तिरुवा को मात दी, जबकि विधि ने 57 किग्रा भार वर्ग में उज्बेकिस्तान की ओडिनाखोन इस्मोइलोवा को हराया।

दोनों खिलाड़ियों ने पक्का किया कांस्य पदक

यक्षिका ने दिन की शुरुआत प्रभावशाली ढंग से करते हुए उत्कृष्ट आक्रामक प्रदर्शन किया और अपने लगातार मुक्कों से नेपाल की मुक्केबाज को एक बार भी हावी होने का मौका नहीं दिया। पूरे बाउट के दौरान यक्षिका का बोलबाला रहा और इस तरह वह एकतरफा अंदाज में जीत हासिल कर अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रहीं।

BFI LOGO
BFI LOGO

दूसरी ओर, विधि ने इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के तीसरे दिन भारत की जीत की गति को और आगे बढ़ाते हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी उज्बेक प्रतिद्वंद्वी को दोयम साबित किया। भारत की ही तमन्ना को हालांकि हार का सामना करना पड़ा।

जूनियर लड़कियों के 66 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में तमन्ना ने  हालांकि कजाकिस्तान की अरुज़ान झांगबायेवा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया लेकिन लेकिन अंततः वह 1-4 के विभाजित निर्णय से हार गईं। अपने लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का करने के बाद, यक्षिका और विधि अब मंगलवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले में क्रमशः कजाकिस्तान की शखनाज तेरज़ान और ताजिकिस्तान की हंगोमा इसोएवा से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़े : एशियाई युवा और जूनियर बॉक्सिंग : भारत के आनंद यादव व रवि सैनी क्वार्टर फाइनल में

आज की ही रात देश के पांच मुक्केबाज- हरीश सैनी (63 किग्रा), जैक्सन सिंह लैशराम (70 किग्रा), देव प्रताप सिंह (75 किग्रा), ऋषभ सिंह शिखरवार (80 किग्रा) और गौरव म्हस्के (+81 किग्रा) जूनियर ब्वाएज कटेगरी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में खुद को साबित करते हुए पदक सुरक्षित करने की कोशिश करेंगे।

इससे पहले, पिछले संस्करण में रजत पदक जीतने वाले वंशज ने जूनियर लड़कों के वर्ग में जॉर्डन के अब्दुल्ला अलमहरत के खिलाफ आसान जीत के साथ 63.5 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here