2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी

0
247
साभार : गूगल

2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पूरी तरह से कमर कस ली है। पीएम मोदी से लेकर अमित शाह जैसे बड़े नेता लगातार रैली कर रहे हैं और जनता के बीच एक्टिव है। इस बीच भाजपा का अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र का अनावरण पीएम मोदी ने बीजेपी हेडक्वार्टर में किया है।

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, मेनिफेस्टो कमिटी के चेयरमैन राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद थी। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है, इसलिए बीजेपी ने इसे आज जारी किया है।

बता दें कि 19 और 26 अप्रैल, 7, 13, 20 और 25 मई और 1 जून को खत्म हो रहे हैं और सात चरणों में इस बार लोकसभा चुनाव कराये जा रहे हैं। इसका नतीजा चार जून को आयेगा। बीजेपी अपने घोषणापत्र में देश के विभिन्न वर्गों के विकास पर पूरा फोकस किया है।

पीएम मोदी ने बार-बार कहा है कि उनकी राय में देश में चार जातियां हैं- युवा, महिलाएं, किसान और गरीब। बीजेपी इन चार चीजों पर फोकस करते हुए अपना संकल्प पत्र जारी किया है।

चुनावी वादों को पूरा करना कड़ी चुनौती होता है। भाजपा अपने घोषणा पत्र में पीएम मोदी के संकल्पों को पूरा करने का रोडमैप पेश किया है। 5 साल तक मुफ्त राशन जारी रखने की बात भी कही गई है।

ये भी पढ़ें : समाजवादियों का नारा है, खाली प्लाट हमारा है : एके शर्मा

घोषणापत्र लॉन्च करने के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं. जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं। उन परिवारों की भी चिंता करते हुए हम 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ेंगे।

अभी तक हमने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं, अब हम पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे। पीएम मोदी ने कहा है कि बीजेपी ने फैसला किया है कि ट्रांसजेंडर समुदाय आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आएगा।

बीजेपी के संकल्प पत्र के मुख्य बिंदु

  • पेपर लीक नियंत्रण कानून
  • अगले 5 वर्षो के लिए मुफ्त राशन
  • 3 करोड़ और नए घर बनाएंगे
  • पीएम सूर्यघर बिलजी योजना लॉन्च होगी
  • लखपति दीदी योजना आगे भी जारी
  • सभी घरों के लिए सस्ती पाइपलाइन गैस उपलब्धता
  • दिव्यांग साथियों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here