बीपीसीएल ने लगातार दो जीत से बनाया दबदबा

0
124

लखनऊ: बीपीसीएल ने मंगलवार से शुरू हुए 39वीं पीएसपीबी इंटर यूनिट हॉकी टूर्नामेंट मे दो मैच में शानदार जीत से शुरुआत की. बीपीसीएल ने पहले मैच में ईआईएल को 2-1 से हराया और दूसरे मैच में आईओसी बी टीम के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की.

39वीं पीएसपीबी इंटर यूनिट हॉकी टूर्नामेंट

एक अन्य मैच में में आईओसी की ए टीम ने ओएनजीसी को शूटआउट में 4-2 से मात दी. गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में हुए इस टूर्नामेंट में एलीट इंडियन हॉकी खिलाड़ी (ओलंपिक पदक विजेता, अर्जुन पुरस्कार विजेता और वर्तमान भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे.

पहले मैच में बीपीसीएल ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ईआईएल के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की. ईआईएल से कुलदीप कनौजिया ने खेल के शुरू में ही चौथे मिनट में एक करारा शॉट खेलते हुए पहला गोल दागा. इस गोल से ईआईएल ने शुरुआती बढ़त बना ली लेकिन उसे कायम नहीं रख सकी.

ये भी पढ़ें : आरईपीएल क्रूसेडर्स की नौ विकेट से जीत, अभय द्विवेदी का दिखा कमाल 

वही पिछड़ने के बाद बीपीसीएल ने रणनीति बदली. इसका फायदा टीम को मिला और इरशाद अली ने 35वे और दर्शन ने 58वे मिनट में गोल दागते हुए टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही. इसके बाद बीपीसीएल ने दूसरे मैच में आईओसी बी को 4-1 से हराया. इस मैच का पहला गोल 41वे मिनट में हुआ.

ये गोल आईओसी बी से प्रभजोत सिंह ने पेनल्टी स्ट्रोक से दागा. इसके बाद बीपीसीएल से हरमनप्रीत सिंह ने 47वे और तुषार खांडेकर ने 53वे मिनट में मैदानी गोल दागा.

देवेंद्र वाल्मीकि ने 57वे और वरुण कुमार ने 59वे मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर गोल में बदले. तीसरे मैच में आईओसी ए ने ओएनजीसी को शूटआउट में 4-2 से हराया. इस मैच में निर्धारित समय में दोनों टीम 2-2 से बराबरी पर थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here