कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की सीख, कार्यकर्ताओं का निर्माण और बूथों को बनाए सक्षम 

0
235

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के बूथ सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत लखनऊ के मध्य विधानसभा में नागेश्वर मंदिर हॉल रकाबगंज के बूथ संख्या 95, 96, 97 पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने  कार्यकर्ताओं के निर्माण और बूथों को सक्षम बनाने पर जोर दिया।

इसके अतिरिक्त स्वतंत्र देव सिंह ने कन्हैयालाल रोड ऐशबाग, जितेंद्र राजपूत के आवास, ऑस्कर योग केंद्र शिवाजी मार्ग तथा अमीरूदौला लाइब्रेरी, कैसरबाग में कमजोर श्रेणी के बूथों पर बूथ समितियों  के साथ बैठकें की इस दौरान महानगर अध्यक्ष एमएलसी मुकेश शर्मा साथ में उपस्थित रहे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए हमको अभी से बूथ को और अधिक सक्रिय करने के लिए क्षेत्र में जुटना होगा और बूथ समिति की नियमित बैठक करनी होगी । बूथ समिति के सदस्य क्षेत्र के लोगों से लगातार संपर्क व संवाद करें और उनकी समस्याओं के समाधान का प्रयास करना चाहिए।

सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों का सम्मान व समाज के सभी वर्ग के लोगों से व्यवहार बनाकर भाजपा के साथ जोड़ने का काम करें। मतदाता सूची से प्रभावी वोटरों का चयन करके उस से लगातार संपर्क करना चाहिए।

ये भी पढ़े : मन की बात लाइव कार्यक्रम से जुड़े भाजपा जनप्रतिनिधि व चिकनकारी व्यवसायी

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को बूथ समिति के सदस्यों के साथ सुने व पार्टी के द्वारा साल में मनाए जाने वाले 6 कार्यक्रमों को बूथ पर आयोजित करें। भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है, भाजपा का कार्यकर्ता स्वयं के लिए नहीं राष्ट्र के लिए कार्य करता है।

भाजपा में बूथ का कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष ,प्रदेश अध्यक्ष या राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन सकता है। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि मंडल अध्यक्ष प्रत्येक सप्ताह बूथ समिति की बैठक करें। बूथ में रहने वाले बुद्धिजीवियों  से संपर्क करें ।केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थियों को भी अपने साथ शामिल करें।

सरकार की योजनाओं से अवगत कराएं जिससे पात्र व्यक्तियों लाभान्वित हो सके।  हमारा बूथ सबसे मजबूत तभी होगा जब 21 की कार्यसमिति  सक्रिय होगी। सह मीडिया प्रभारी ऋषि शर्मा ने बताया कि बैठक के उपरांत स्वतंत्र देव सिंह व मुकेश शर्मा द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर मध्य विधानसभा के उप विजेता रजनीश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह शक्ति, जितेंद्र राजपूत, साकेत शर्मा, केंद्र संयोजक आदित्य नारायण मिश्रा, किशन कुमार लोधी, बूथ  अध्यक्ष प्रखर यादव, नवल किशोर, अक्षय बाजपेई व बूथ समिति के सदस्य व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here