‘अभ्युदय’ में बच्चों ने सिखाये सकारात्मक सामाजिक परिवर्तनों और सुधारों के नुस्खे

0
183

एसआर इंटरनेशनल परिसर में चल रहे एसआर ग्लोबल स्कूल के कार्यक्रम ‘अभ्युदय’ में सोमवार को कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक काल से जुड़ी खूबसूरत झलकियों से हुई। जिसमें तीसरी के बच्चों ने वैदिक काल से जुड़े कई दृश्य लोगों के सामने रखे,

जिन्हें देखकर वहाँ उपस्थित अभिभावक, बच्चे और शिक्षक कुछ समय के लिए वैदिक युग की सुखद स्मृतियों में पहुँच गये। पाँचवी के बच्चों ने भावनाओं को नियंत्रित करने के नुस्खे देने के साथ- साथ जीवन की उत्पत्ति को दर्शाती मनमोहक और ज्ञानवर्धक प्रस्तुतियाँ दीं।

दिन की अगली प्रस्तुतियों में जहाँ एक ओर छठी कक्षा के प्रतिभागियों ने समाजिक चेतना से भरी अपनी लघु नाटिका में लोगों को स्वयं बदलकर समाज को बदलने की नसीहत दी।

दूसरी ओर सातवीं के बच्चों ने हमारे आस-पास होने वाले जलभराव को दूर करने के लिए स्वयं अपनी जिम्मेदारी समझने और जलभराव से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से बचने के लिए जागरूक किया तथा लोगों को सोचने पर विवश किया।

ये भी पढ़ें : एसआर इण्टरनेशनल स्कूल में धूम-धाम से मना क्रिसमस का पर्व

इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान के साथ एसआर ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य सीके ओझा, उपप्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी श्रीवास्तव, कार्यकारी निदेशक, एसआर इंटरनेशनल स्कूल श्रीमती मोनिका तिवारी, एकैडमिक इंचार्ज दीपक सिंह तथा कोऑर्डिनेटर्स गीता मेहता, पल्लवी उपाध्याय, साधना सिंह तथा गीताञ्जलि सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here