सीएमएस में रोबोटिक्स लैब की हुई शुरुआत

0
116

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस में नवनिर्मित विश्व स्तरीय ‘रोबोटिक्स लैब’ का उद्घाटन सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन समेत सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं व बड़ी संख्या में शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों की उपस्थिति रही।

सभी ने छात्रों को विज्ञान व प्रोद्योगिकी की अति-आधुनिक व्यावहारिक जानकारी प्रदान करने के सीएमएस के इस प्रयास की दिल खोलकर सराहना की। इस अवसर पर डा. भारती गाँधी एवं प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने रोबोटिक्स लैब का अवलोकन किया एवं छात्रों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने कहा कि सीएमएस छात्रों के सर्वांगीण विकास एवं शिक्षा को एक नया आयाम देने के लिए पूरी तरह संकल्पित है। यह रोबोटिक लैब छात्रों को अपने सुनहरे भविष्य के सपने को साकार करने में महती भूमिका निभायेगी।

ये भी पढ़ें : सीएमएस छात्रों ने ओपेन डे समारोह में दिखाई अपनी बहुमुखी प्रतिभा

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि वर्तमान में छात्रों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देना एवं आधुनिक तरीके से शिक्षा प्रदान करना जरूरी है, जिससे भावी पीढ़ी विश्व स्तर पर कदम से कदम मिलाकर चल सके।

सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु उन्हें शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण, जरूरी संसाधन व तकनीक प्रदान करने को तत्पर है। प्रधानाचार्या संगीता बनर्जी ने विद्यालय में रोबोटिक्स लैब की स्थापना हेतु सीएमएस प्रबन्धन का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here