सीएमएस छात्रों ने ओपेन डे समारोह में दिखाई अपनी बहुमुखी प्रतिभा

0
81

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, चौक कैम्पस में ‘ओपेन डे समारोह’ बड़े ही हर्षोल्लास के साथ छात्रों एवं उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों ने मिलकर मनाया। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने समारोह का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए प्रो. किंगडन ने कहा कि जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा छात्रों का जीवन पर्यन्त साथ देती है। हमें बालक को समाज का प्रकाश बनाना है और इसके लिए जीवन मूल्यों की शिक्षा देनी होगी।

इस अवसर विद्यालय के छात्रों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन कर विद्यालय के मिशन ‘प्रत्येक बालक धरती का प्रकाश है’को बड़े ही अनूठे ढंग से दर्शाया।

समारोह में एक तरफ जहाँ नन्हें-मुन्हें बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के लिए अनेक शैक्षिक एवं खेल प्रतियोगितायें आयोजित की गयीं, जिससे अभिभावकों को सीएमएस की ब्राडर एण्ड बोल्डर शिक्षा पद्धति को जानने व समझने का अवसर मिला।

ये भी पढ़ें : सीएमएस शिक्षिकाओं ने नेशनल टीचिंग कम्पटीशन में लहराया परचम

खेल-खेल में मोण्टसरी शिक्षा प्रणाली से बच्चों को पढ़ाना एवं कम्प्यूटर पर नर्सरी राइम व कहानियों द्वारा जीवन मूल्यों की शिक्षा देना आदि रोचक कार्यक्रमों को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

इस अवसर पर सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने अभिभावकों के सहयोग के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चा परमात्मा का उपहार है और हमारा पूर्ण प्रयास है कि हर बच्चा समाज का प्रकाश बनें, इसके लिए हम छात्रों भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here