सीएमएस प्रधानाचार्या शिवानी सिंह स्वामी विवेकानन्द नेशनल प्रिन्सिपल अवार्ड से सम्मानित

0
76

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, अलीगंज प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या शिवानी सिंह को प्रतिष्ठित ‘स्वामी विवेकानन्द नेशनल प्रिन्सिपल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।

शिवानी सिंह को यह सम्मान समग्रता से परिपूर्ण उद्देश्यपूर्ण शिक्षा पद्धति के विकास एवं भावी पीढ़ी में चारित्रिक उत्कृष्टता व जीवन मूल्यों को बढ़ावा देने के अतुलनीय योगदान हेतु प्रदान किया गया है।

शिवानी सिंह को यह प्रतिष्ठित सम्मान ईयू मीडिया के तत्वावधान में गोल्फ सिटी, लखनऊ स्थित होटल ‘द सेन्ट्रम’ में आयोजित एजूकेटर्स एक्सीलेन्स कान्क्लेव में प्रदान कर सम्मानित किया गया।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस उपलब्धि हेतु शिवानी सिंह को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि सीएमएस प्रधानाचार्याओं एवं शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है।

सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस में ‘ओपेन डे समारोह’ आयोजित

शिवानी सिंह शैक्षिक क्षेत्र में नवीनता व उत्कृष्टता के अभिनव प्रयोग के साथ ही भावी पीढ़ी को शैक्षिक उत्कृष्टता के साथ ही जीवन मूल्यों से जोड़कर कर एक आदर्श नागरिक बनाने के प्रयासों में अनवरत संलग्न हैं, साथ ही समग्रता से परिपूर्ण उद्देश्यपूर्ण शिक्षा पद्धति के विकास में महती भूमिका निभा रही हैं।

शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस एक जागरूक विद्यालय के रूप में अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति की सेवा के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने में सतत् प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here