ए डिवीजन क्रिकेट लीग के अंपायर के निर्णय पर विवाद, जाने पूरा मामला

0
284
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ। अंपायर के गलत निर्णय की छाप आज 17वीं बाबू बनारसी दास ए डिवीजन क्रिकेट लीग के मैच में तब पड़ गयी जब आज अखिल इंफ्रा और इंडियन इलेवन के बीच खेले गए मैच में गलत अंपायरिंग का आरोप लग गया।डा.अखिलेश दास स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मैच में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे इंडियन इलेवन ने पक्षपातपूर्ण अंपायरिंग का आरोप लगाते हुए पूरी बल्लेबाजी किए मैच खेलने से इंकार कर दिया।

जानकारी के अनुसार दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे इंडियन इलेवन के विराट जायवाल को अंपायर ले आउट करार दिया। इंडियन इलेवन का आरोप था कि विराट जायसवाल को आउट देने का निर्णय गलत था। इसके बाद उन्होंने मैच खेलने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़े : 17वीं बीबीडी ए डिवीजन लीग : ध्रुव अकादमी को अविरल और शिवांश ने दिलाई जीत

ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली अखिल इंफ्रा को रिफ्यूजल ऑफ प्ले के तहत विजेता घोषित कर दिया गया। अखिल इंफ्रा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  निर्धारित 40 ओवर में पांच विकेट पर 251 रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज शिव धीमान (61 रन, 66 गेंद, 7 चौके, दो छक्के) के अर्धशतक के बाद अजीत वर्मा ने 106 गेंदों पर 11 चौके व 2 छक्के  से नाबाद 115 रन की शतकीय पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंडियन इलेवन ने 1.3 ओवर में एक विकेट पर 7 रन के स्कोर पर अंपायर रोहित यादव और मो.इमरान के खिलाफ गलत निर्णय का आरोप लगाते हुए मैदान छोड़ दिया।

इंडियन इलेवन का आरोप है कि अंपायर ने बल्लेबाज विराट जायसवाल को आउट देने की अपील को पहले नकारने के बाद उन्हें दोबारा आउट करार दे दिया। उस समय साद खान ने 9 गेंदों पर 2 रन बनाये और विराट जयसवाल 6 गेंदों पर एक चौके से 5 रन बनाकर खेल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here