डेब्यू मैच में जैक फ्रेजर के अर्धशतक से दिल्ली की जीत

0
76
@BCCI

लखनऊ। डेब्यू बल्लेबाज जैक फ्रेजर-मैगर्क (35 गेंद पर 55 रन) के अर्धशतक और कप्तान ऋषभ पंत (41) की उपयोगी पारी से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 26वं मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को उसके घरेलू मैदान पर 6 विकेट से हराया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की घरेलू मैदान पर 6 विकेट से हार

दिल्ली ने इस तरह दो हार के बाद पहली जीत हासिल की और लखनऊ के खिलाफ टीम की आईपीएल में यह पहली जीत है। दूसरी ओर लखनऊ की तीन जीत के बाद पहली हार है।

@BCCI

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुष बदोनी (नाबाद 55) के आतिशी अर्धशतक व अरशद खान की साहसिक पारी की बदौलत 7 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हए 18.1 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : बदन पर पेंट कराया तिरंगा झंडा, सीने के साथ चेहरा भी रंगा

दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हए पहले ओवर में ही 7 रन बनाए। दूसरे ओवर में पृथ्वी शॉ ने नवीन-उल-हक के ओवर में दो चौके जमाए। चौथे ओवर में दिल्ली को पहला झटका लगा। ओवर की तीसरी गेंद पर यश ठाकुर ने डेविड वॉर्नर को आउट किया। वॉर्नर 8 रन बनाकर आउट हुए। 5वां ओवर लेकर आए अरशद खान के ओवर में तीन बाउंड्री पड़ी।

पृथ्वी शॉ ने ओवर की पहली गेंद पर चौका, जैक फ्रेजर ने चौ गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका जड़ा जिससे इस ओवर से 15 रन मिले। वहीं दिल्ली ने पावरप्ले में 6 ओवर में एक विकेट पर 62 रन बनाए।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली को दिया 168 रन का लक्ष्य

इसके बाद 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर पर दिल्ली का दूसरा विकेट तब गिरा जब पृथ्वी शॉ (32) को रवि बिश्नोई की गेंद पर निकोलस पूरन ने डीप मिडविकेट पर डाइव लगाकर कैच पकड़ा। वहीं दिल्ली ने 12वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा हासिल किया।

वहीं कुणाल पंड्या के 13वें ओवर में जैक-फ्रेजर ने पहली, दूसरी व तीसरी गेंद पर तीन छक्के जड़ने के बाद अर्धशतकीय साझेदारी की। डेब्यू मैच खेल रहे जैक-फ्रेजर ने 14वें ओवर में आईपीएल में पहला अर्धशतक 31 गेंद पर पूरा किया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ ने पहले पांच ओवर में ही गंवाए 2 विकेट, टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

उन्होंने यश ठाकुर की पहली गेंद पर चौका और आखिरी गेंद पर छक्का मारा। इसके अगले ओवर में दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा। इस ओवर की तीसरी गेंद पर जैक-फ्रेजर (55) को नवीन-उल-हक ने अरशद खान के हाथों कैच कराया।

वहीं 16वें ओवर में कप्तान ऋषभ पंत 41 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे। उन्हें रवि बिश्नोई ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। हालांकि इसी ओवर में दिल्ली के 150 रन पूरे हो गए। इसके बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रिस्टन स्टब्स ने छक्का जड़कर दिल्ली को दूसरी जीत दिलाई। स्टब्स 15 और शॉई होप 11 रन पर नाबाद लौटे।

ये भी पढ़ें : एलएसजेए ने एलएसजी सीइओ विनोद बिष्ट एवं यूपीसीए मीडिया मैनेजर फहीम को किया सम्मानित

इससे पहले आयुष बदोनी (नाबाद 55) के आतिशी अर्धशतक व अरशद खान की साहसिक पारी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए।

लखनऊ के एक समय 13 ओवर में 7 विकेट पर 94 रन हो गए थे। यहां से आयुष बदोनी ने अरशद खान के साथ मोर्चा संभालते हुए 19वें ओवर में टीम का स्कोर 150 के ऊपर पहुंचाया। आयुष ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेते हुए अर्धशतक पूरा किया जो उनके आईपीएल कॅरियर का तीसरा अर्धशतक है।

आयुष ने 35 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के से नाबाद 55 रन की पारी खेली। वहीं अरशद खान ने 16 गेंदों पर 2 चौके से सहासिक नाबाद 20 रन बनाए। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 42 गेंदों पर नाबाद 73 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला।

इससे पहले पारी की शुरुआत में लखनऊ को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा जब इस ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने क्विंटन डी कॉक (19) को एलबीडब्ल्यू किया जिसे अंपायर ने आउट दे दिया। इस पर एलएसजी ने डीआरएस मांगा लेकिन अंपायरों ने उसे नहीं माना।

इसके बाद पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर देवदत्त पड्डीकल भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें भी खलील अहमद ने एलबीडब्लू आउट किया। खलील ने 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर देवदत्त का विकेट चटकाया। हालांकि उन्होंने अगली ही गेंद पर मार्कस स्टोयनिस का कैच छोड़ दिया।

वहीं लखनऊ ने पावर प्ले के 6 ओवर में 2 विकेट पर 57 रन बना लिए थे। इसके बाद निकोलस पूरन बिना खाता खोले आउट हो गए। दिल्ली की ओर से आठवां ओवर फेंक रहे कुलदीप यादव ने उनका विकेट चटकाने के बाद मार्कस स्टोयनिस (8) का विकेट भी झटका।

वहीं पूरन के आउट होने के बाद लखनऊ ने दीपक हुड्‌डा को इम्पैक्ट प्लेयर बनाया। वे मार्कस स्टोयनिस की जगह मैदान पर उतरे। इसी बीच लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (39) को 10वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कैच लपकर आउट किया। वहीं दीपक हुड्‌डा (10) 12वें ओवर में ईशांत शर्मा की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे।

वहीं क्रुणाल पंड्या (3) का विकेट मुकेश कुमार ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर चटकाया। क्रुणाल भी विकेट के पीछे ऋषभ पंत का शिकार हुए जिससे लखनऊ ने 7 विकेट पर 94 रन हो गए थे।

इस मैच में दिल्ली से पहला ओवर खलील अहमद ने फेंका। इस मैच में डी कॉक ने उनकी पहली और आखिरी गेंद पर दो चौके जड़े जिससे पहले ओवर में ही लखनऊ के 10 रन हो गए।

दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने कप्तान केएल राहुल (39 रन), निकोलस पूरन (0 रन) और मार्कस स्टोयनिस (8 रन) का विकेट झटका। खलील अहमद ने देवदत्त पडिक्कल (3) और क्विंटन डी कॉक (19) के रुप में दो विकेट लिए।

इशांत शर्मा व मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिले। इस मैच के लिए दिल्ली टीम में कुलदीप यादव व मुकेश कुमार को फिर जगह मिली है तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव की जगह अरशद खान को अंतिम 11 में जगह दी है।

आईपीएल के नए स्पीड स्टार मयंक यादव गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ में हुए पिछले मैच में एक ओवर ही फेंक सके थे और जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here