डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया कम्प्यूटर ओलम्पियाड का उद्घाटन

0
53

लखनऊ : सिटी मांटेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कम्प्यूटर ओलम्पियाड ‘कोफास-2024’ का भव्य उद्घाटन सायं सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में हुआ।

मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक, उप-मुख्यमंत्री, यूपी  ने दीप प्रज्वलित कर अन्तर्राष्ट्रीय कोफास-2024 का उद्घाटन किया जबकि विशिष्ट अतिथि पद्मश्री सुधा सिंह, अर्जुन पुरस्कार विजेता ओलम्पियन ने भी समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्पन्न हुए इस भव्य समारोह में थाईलैण्ड, श्रीलंका, नेपाल, भूटान एवं भारत के विभिन्न प्रान्तों से पधारे प्रतिभागी छात्रों ने एक अनूठे अंदाज में अपना परिचय प्रस्तुत किया। बाल वैज्ञानिकों के चमकते चेहरों व उल्लासपूर्ण माहौल में सम्पन्न उद्घाटन समारोह का दृश्य देखने लायक था।

उद्घाटन समारोह में देश-विदेश से पधारे बाल वैज्ञानिकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक, उप-मुख्यमंत्री, यूपी ने कहा कि कम्प्यूटर एवं विज्ञान को सभी क्षेत्रों में अपनाने की आवश्यकता है, तभी हम विश्व के साथ मिलकर आगे बढ़ सकेंगे।

उन्होंने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा को समाज के नवनिर्माण में लगायें। विशिष्ट अतिथि पद्मश्री सुधा सिंह ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अपनी रचनात्मक प्रतिभा के विकास हेतु कोफास के इस अन्तर्राष्ट्रीय मंच का पूरा लाभ उठायें।

ये भी पढ़े : अन्तर्राष्ट्रीय कोफास-2024’ का भव्य उद्घाटन 23 अगस्त को

इससे पहले सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों समेत देश-विदेश से पधारे प्रतिभागी छात्रों व टीम लीडरों का हार्दिक स्वागत किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रो. किगंडन ने विश्वास व्यक्त किया कि यह ओलम्पियाड छात्रों को तकनीकी प्रगति से अवगत कराने के साथ ही उनमें वैश्विक दृष्टिकोण के विकास में महती भूमिका निभायेगा।

‘कोफास इण्टरनेशनल-2024’ की संयोजिका एवं सीएमएस राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या जयश्री कृष्णन ने प्रतिभागी छात्रों व गणमान्य अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here