डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- सामाजिक जीवन के अजातशत्रु थे डॉ.अखिलेश दास

0
235

लखनऊ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री, राजधानी लखनऊ के पूर्व मेयर तथा बीबीडी ग्रुप के संस्थापक रहे अखिलेश दास गुप्ता की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी लखनऊ में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इसी कड़ी में अम्बेडकर पार्क पर आयोजित पुण्यतिथि कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पहुंचकर डॉ. अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने डॉ दास की पांचवीं पुण्यतिथि पर पांच एम्बुलेन्स को हरी झंडी दिखाकर समाज को समर्पित किया।

अखिलेश दास गुप्ता की  पांचवी पुण्यतिथि पर पांच एम्बुलेन्स समाज को समर्पित 

इससे पूर्व शहर भर में रक्तदान शिविरों, भंडारों आदि का आयोजन हुआ। अनाथालय और अनाथ आश्रम में बच्चों और अनाथों को भोजन कराया गया था आवश्यक सामग्री वितरित की गयी। मंदिरों पर प्रसाद वितरण भी हुआ।

लखनऊ में श्रद्धापूर्वक आयोजित हुई अखिलेश दास गुप्ता की पुण्यतिथि

इस अवसर पर बोलते हुए ब्रजेश पाठक ने कहा कि अखिलेश दास सच्चे समाजसेवी एवं बेहद लोकप्रिय जननेता थे। वे सामाजिक जीवन के अजातशत्रु और राजनीति में दलों की सीमा से ऊपर के राजनेता थे। उनके द्वारा शैक्षणिक, सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में किये गए  उल्लेखनीय योगदान को सदैव याद किया जायेगा।

शहर भर में हुआ भंडारो, रक्तदान शिविरों सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन

उपमुख्यमंत्री पाठक ने भाव विभोर होकर कहा कि मेरे साथ उनका व्यक्तिगत स्नेह था। मेरे राजनीतिक सफर के दौरान समय समय पर अनेक बार मुझे उनका मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ अखिलेश दास के चित्र पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पुष्पांजलि अर्पित करके की।

इसके बाद बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, समूह एवं बैडमिन्टन अकादमी के चेयरमैन विराज सागर दास, देवांशी दास, वाइस चेयरमैन सोनाक्षी दास एवं सम्पूर्ण बीबीडी परिवार द्वारा डॉ अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।बीबीडी ग्रुप के संस्थापक डॉ अखिलेश दास गुप्ता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता ने कहा कि वे सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे। उनका मानना था कि सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है।

उन्होने कहा कि आज बीबीडी परिवार डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी को याद कर रहा है ऐसे में हम सभी को एक दूसरे की मदद करने का संकल्प लेने की आवश्यकता है यही डॉ.दास के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उनके दिखाए मार्ग पर चलना ही हमारा लक्ष्य : विराज सागर दास

बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि मेरे पिताजी ने रास्ता दिखाया है कि जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जानी चाहिए। हम उसी रास्ते पर चलकर अखिल ज्योत के माध्यम से समाज की सेवा करते रहेंगे।

उन्होने कहा कि बीबीडी परिवार ने जिस तरह की मेहनत और लगन से विगत वर्षों में समूह को नये आयाम दिये हैं हम उसी प्रकार आगे बढ़ते रहेंगे। यही हमारी एवं बीबीडी परिवार की डॉ.अखिलेश दास गुप्ता जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

ये भी पढ़े :  डॉ.अखिलेश दास के कार्यो को याद कर सभी ने मनाई जयंती

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को प्रातः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश के जलशक्ति मंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजधानी लखनऊ के मेयर रहे अखिलेश दास गुप्ता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अखिलेश दास जी जैसे समाज के मददगार राजनेता विरले ही समाज को मिलते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और जलशक्ति मंत्री ने किया डॉ दास की प्रतिमा पर माल्यार्पण

वे हृदय से बेहद संवेदनशील एवं बड़े मन के व्यक्ति थे। उन्होंने हर किसी की खुले मन से सहायता की। समाज को एक दिशा देते हुये उन्होंने शिक्षा और तकनीक के क्षेत्र में भी बड़ा योगदान दिया। बीबीडी जैसे तकनीकी विश्वविद्यालय की स्थापना इसी उद्देश्य के तहत की गई थी।

डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की पांचवी पुण्यतिथि के अवसर पर देश की राजधानी नई दिल्ली एवं लखनऊ के साथ साथ पूरे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में राजनीतिज्ञ, शिक्षा विधि व खेल जगत से जुड़े लोगों ने अपने प्रिय नेता को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here