लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में जल्द होगी डाईटीशियन की नियुक्ति

0
587

लखनऊ। गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में निरीक्षण को पहुंचे अपर मुख्य सचिव (खेल) डा. नवनीत सहगल ने यहां बन रहे वेलोड्राम स्टेडियम के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। इसके अलावा उन्होने खेल परिसर में सभी सुविधाओं को अपग्रेड करने का निर्देश दिया।

वेलोड्राम स्टेडियम के निर्माण की प्रगति पर अपर मुख्य सचिव (खेल)  नाखुश

इसके अलावा बच्चों के हास्टल के निरीक्षण के अलावा खाने की गुणवत्ता खुद चखकर जांची।  उन्होंने पूरे कॉलेज के निरीक्षण के बाद कॉलेज में डाईटीशियन की नियुक्ति का प्रस्ताव शासन  को भेजने का निर्देश कॉलेज प्रशासन को दिया।वहीं कालेज परिसर में काफी समय से निर्माणाधीन वेलोड्रोम (साईकिल ट्रैक) का निर्माण काफी समय से चल रहा है।

जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश, एक सप्ताह में मांगा कार्यक्रम

हालांकि अपर मुख्य सचिव (खेल) के आज के रूख से इसके निर्माण में तेजी आने की उम्मीद जगी है। दरअसल डा.नवनीत सहगल ने  धीमी गति से चल रहे निर्माण के लिए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश के साथ  साइकिल ट्रैक के निर्माण का पूरा कार्यक्रम एक सप्ताह के  भीतर देने के निर्देश दिए।

डा.नवनीत सहगल ने किया गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज का निरीक्षण

यहीं नहीं उन्होंने कॉलेज के खेल मैदान पर बढ़ी घास को देकर भी गहरी नाराजगी जताते हुए इसमें सुधार के निर्देश दिए।अपर मुख्य सचिव हॉकी मैदान से लेकर पूरे परिसर के विधिवत निरीक्षण के बाद  बच्चों के छात्रावास गये। वहां उन्होंने प्रशिक्षु बच्चों से मुलाकात में उनसो हॉस्टल में मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा।

हास्टल में जाकर बच्चों से मिले, पूछा सुविधाओं का हाल

उन्होने हास्टल के प्रशिक्षु बच्चों को दिये  जाने वाले खाने को  खुद चखकर परखा। इसके बाद खाने की गुणवत्ता और अधिक बढ़ाने के निर्देश देने के साथ ये भी कहा कि खाने की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए।  उन्होंने प्रशिक्षुओं के रहने के स्थान तथा बाथरूम के निरीक्षण के बाद सुविधाएं बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

हॉस्टल में  दिए जाने वाले खाने को खुद चखा, गुणवत्ता और अधिक बढ़ाने के निर्देश

अपर मुख्य सचिव ने जूनियर ऑल इण्डिया नेहरूकप विजेता खिलाड़ियों सहित एथलेटिक्स, फुटबाल, बैडमिंटन के विजेता खिलाड़ियों को ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया। उन्होंने प्रशिक्षु बच्चों से कहा कि आप सभी को खेल के साथ पढ़ने का मौका मिला है। इस सुविधा का पूरा लाभ उठायें।

डा.नवनीत सहगल ने इसके साथ ये  भी कहा कि खेलों के हिसाब बच्चों को डाइट मिले क्योंकि अलग-अगल खेलों के लिए उसी के अनुसार स्टेमिना की दरकार होती है। इसके लिए उन्होंने कालेज में डाईटीशियन की नियुक्त का प्रस्ताव शासन को  भेजने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़े : गुजरात के हरमीत पुरुष व पश्चिम बंगाल की सुतीर्था महिला एकल चैंपियन

अपर मुख्य सचिव ने इसके साथ कॉलेज में वालीबाल एवं जिम के लिए इण्डोर हाल के निर्माण के साथ खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए हॉकी के एक और सिंथेटिकटर्फ तथा एथलेटिक्स के लिए नया सिंथेटिक ट्रैक तैयार कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती मुद्रिका पाठक सहित वेलोड्रोम के निर्माण की कार्यदायी संस्था निर्माण निगम के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here