कनाडा की राजधानी में इस वजह से लागू किया गया आपातकाल

0
267
फोटो : साभार सोशल मीडिया
फोटो : साभार सोशल मीडिया

टोरंटो (कनाडा)। कोविड-19 प्रतिबंधों के खिलाफ कनाडा में विरोध प्रदर्शन जोर पकड़ रहे है। इसके चलते पिछले नौ दिनों से ट्रक ड्राइवर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इसको देखते हुए कनाडा की राजधानी ओटावा के मेयर जिम वाटसन ने रविवार को आपातकाल का ऐलान कर दिया।

पिछले सप्ताहांत से प्रदर्शन कर रहे लोग इस सप्ताहांत फिर से सड़कों पर आ गए थे। इन विरोध कर रहे ट्रक ड्राइवरों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने समर्थन दिया है।

इसकर कनाडा में अमेरिका के एक पूर्व राजदूत ने विरोध करते हुए बोला कि कनाडा के घरेलू मामलों में यह हस्तक्षेप बंद किया जाये। इस बीच कनाडा के पूर्व राजदूत ब्रूस हेमैन ने ट्वीट किया कि रिपब्लिकन लोग रूस की जगह कनाडा के घटनाक्रम को लेकर काफी परेशान है।

फोटो : साभार सोशल मीडिया
फोटो : साभार सोशल मीडिया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में राजदूत रहे ब्रूस हेमैन के अनुसार ने ट्वीट किया, अमेरिका द्वारा कनाडा में बाधा उत्पन्न करने की गतिविधियों को धन नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़े : …तो इतने रूसी राजनयिकों को छोड़ना होगा अमेरिका

दूसरी ओर ओटावा के मेयर जिम वाटसन के अनुसार इस आपातकाल से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को आवश्यक उपकरण खरीदे जा सकते है ओर शहर में खरीदारी एवं आपूर्ति के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here