फ्लिकर ब्रदर्स ने लगायी गोलों की झड़ी, उत्तराखंड को 20-0 से हराया

1
552
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ। फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा की टीम ने 32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में आज  प्रतिद्वंद्वी उत्तराखंड के खिलाफ गोलों की झड़ी लगा दी। स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में फ्लिकर ब्रदर्स ने 20-0 गोल के अंतर से जीत दर्ज की।

अन्य मैचों में नवल टाटा अकादमी व तमिलनाडु हॉकी ने भी जीत दर्ज की। फ्लिकर ब्रदर्स के खिलाड़ियों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अटैक चालू कर दिए। उनका आक्रामक अंदाज इससे ही समझा जा सकता है कि पहले दस मिनट में हर मिनट में एक गोल दागा गया जिससे फ्लिकर ब्रदर्स ने इतने अंतराल में ही 10-0 की बढ़त बना ली।

32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी

इसके चलते प्रतिद्वंद्वी उत्तराखंड के खिलाड़ियों पर ऐसा दबाव पड़ा कि टीम अंत तक उबर नहीं सकी। उनके खिलाड़ी न तो अटैक कर सके और उनका डिफेंस भी बेजान दिखा।

टीम की ओर से शुभदीप सिंह और गुरशान सिंह ने अकेले चार-चार गोल दागे जबकि गर्व गिल ने खेल के 21वें, 24वें व 26वें मिनट में आक्राम अंदाज से लगातार तीन गोल दागते हुए हैट-ट्रिक जड़ी। गुरशान सिंह ने खेल के चौथे, सातवे, आठवें व 13वें मिनट में गोल किए।

ये भी पढे़े : यूपी ग्रेस ने साउदर्न हॉकी अकादमी को 3-0 से दी शिकस्त

शुभदीप सिंह ने छठें, 34वें व 54 मिनट में मैदानी गोल किया जबकि 38वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला।दिलप्रीत सिंह ने 5वें, 18वें व 52वें मिनट एवं नीरज ने दूसरे, 10वें, 41 मिनट में शॉट खेलते हुए तीन-तीन गोल किए। मानव ने पहले व तीसरे मिनट मे गोल किया।

नवल टाटा अकादमी ने हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु को एकरतफा 4-0 से हराया

दिन के पहले मैच में नवल टाटा अकादमी ने हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु को एकरतफा 4-0 से हराया। इस मैच में शुरू से दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ और पहले गोल के लिए 25 मिनट इंतजार करना पड़ा।

खेल के 26वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी डिफेंडर की गलती से नवल टाटा अकादमी को पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर अस्मित सोरेंग ने गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद प्रतिद्वंद्वी टीम ने कई शानदार मूव बनाए लेकिन नवल टाटा के डिफेंस ने उनके अटैक को नाकाम कर दिया।

खेल के 32वें मिनट में साथी खिलाड़ी के पास गोल दागने के बाद साहिल टिर्की अरुण ने 50वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को भेदते हुए अपना दूसरा गोल दागकर नवल टाटा अकादमी को 3-0 की बढ़त दिला दी।

इसके चार मिनट बाद ही अस्मित सोरेंग ने 56वें मिनट में बाएं छोर से आगे बढ़ते हुए अपना दूसरा गोल दागा जिससे नवल टाटा अकादमी ने 4-0 की बढ़त के साथ जीत अपनी झोली में डाल ली।

तमिलनाडु हॉकी की 2-0 से जीत

दूसरी ओर तमिलनाडु हॉकी ने हॉकी बिहार को 2-0 से पराजित किया। इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए एक-दूसरे के खिलाफ लगातार आक्रामक अंदाज दिखाया। हालांकि आला दर्जे के डिफेंस के चलते कोई गोल नहीं हो सका। मैच का पहला गोल तमिलनाडु हॉकी से 51वें मिनट में एम.एंड्रेयू ने किया।

एंड्रेयू गेंद तेजी से लेकर आगे बढ़े और ऐसा तेज शॉट खेला कि प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर देखता रह गया। इसके बाद 56वें मिनट में मान धानुक ने गोल दागकर तमिलनाडु हॉकी की बढ़त 2-0 कर दी जो अंत तक कायम रही।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here