फ्लिर्क्स ब्रदर्स अंतिम आठ में, हार के बावजूद राउंड ग्लास पंजाब भी नॉकआउट में

0
56

लखनऊ। मेजबान यूपी ग्रेस ने 33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में नीलगिरि हॉकी अकादमी के खिलाफ 4-0 की जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में गोमती नगर के विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मो. शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में गुरुवार को लीग दौर के मुकाबले पूरे हो गए। इसमें यूपी ब्लू भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रही। टूर्नामेंट में शुक्रवार से क्वार्टरफाइनल की शुरुआत होगी।

33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

आज पिछली विजेता फ्लिर्क्स ब्रदर्स हरियाणा ने राउंड ग्लास पंजाब को रोमांचक मैच में 3-2 से हुए अंतिम आठ में स्थान सुरक्षित किया। वही हार के बावजूद राउंड ग्लास पंजाब भी नॉकआउट में पहुंचने में सफल रही।

पिछली उपविजेता यूपी ग्रेस के खिलाड़ियों ने आज भी शानदार खेल दिखाया और पूरे मैच में अपना दबदबा दबाव बनाये रखा। यूपी ग्रेस से खेल के दूसरे मिनट में ही मिले पेनाल्टी कार्नर पर धीरज यादव ने पहला गोल दागा। इसके बाद सुल्तान ने आठवे मिनट में विरोधी के डिफेंस को भेदते हुए दूसरा गोल दाग टीम की बढ़त 2-0 कर दी।

मेजबान के लिए जैसन पाल ने तीसरे क्वार्टर के 44वे मिनट में मैदानी गोल दागने के बाद चौथे क्वार्टर में 51वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा में बदला। अंत में यूपी ग्रेस ने 4-0 की जीत से अंतिम आठ में स्थान सुरक्षित किया।

यूपी ग्रेस जीत के साथ अंतिम आठ में, यूपी ब्लू की भी अगले दौर में एंट्री

दूसरी ओर पिछली विजेता फ्लिर्क्स ब्रदर्स हरियाणा को राउंड ग्लास पंजाब के खिलाफ 3-2 की जीत के लिए खासा पसीना बहाना पड़ा। पहला गोल फ्लिर्क्स ब्रदर्स से जसकीरत ने खेल के तीसरे मिनट में तेजी से आगे बढ़ते हुए दागा।

जवाब में राउंड ग्लास पंजाब के खिलाड़ियों ने शानदार मूव बनाते हुए अटैकिंग खेल दिखाया और इसका फायदा टीम को तब मिला जब 37वे मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर निखिल ने बराबरी का गोल दागा। इसके बाद फ्लिर्क्स ब्रदर्स से जसकीरत ने 43वे और आर्यन ने 58वे मिनट में मैदानी गोल दागा।

राउंड ग्लास पंजाब से अंशप्रीत ने 60वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा लेकिन वो सिर्फ हार का अंतर कम कर सके। हॉकी हरियाणा ने तमिलनाडु हॉकी अकादमी को एकतरफा 22-0 गोल से रौंद दिया। टीम से संजय ने हैट-ट्रिक सहित 9 गोल दागे।

ये भी पढ़ें : फ्लिर्क्स ब्रदर्स हरियाणा और राउंड ग्लास पंजाब जीते, यूपी ब्लू की हार 

रोनित ने 4 गोल, नितेश व प्रिंस ने दो-दो गोल किये। दूसरी ओर राजा करन हॉकी अकादमी ने भीलवाड़ा को 4-2 गोल से हराया जबकि साउथर्न हॉकी अकादमी व रॉयल हॉकी पंजाब का मैच 1-1 से ड्रा रहा।

कल के मैच (क्वार्टरफाइनल )

1. फ्लिर्क्स ब्रदर्स हरियाणा बनाम यूपी ब्लू
2. हॉकी हरियाणा बनाम नीलगिरि हॉकी अकादमी
3. यूपी ग्रेस बनाम रॉयल हॉकी पंजाब
4. नवल टाटा ओडिशा बनाम राउंड ग्लास पंजाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here