50वें मैच का गवाह बना ग्रीनपार्क स्टेडियम, यूपीसीए ने ऐसे किया सेलिब्रेट

0
179

लखनऊ। इंटरनेशनल लेवल पर पर 14 वनडे और 23 टेस्ट के साथ एक टी 20 मैच की मेजबानी कर चुका ग्रीनपार्क स्टेडियम शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के 50वें मैच का गवाह बना।

स्टेडियम में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच मैच का आगाज उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से केक काटकर की गई। बीसीसीआई की घरेलू सीरीज रणजी ट्रॉफी की मेजबानी में ग्रीन पार्क स्टेडियम का अर्धशतक पूरा हुआ है।

यूपीसीए से पूर्व टेस्ट क्रिकेटर गोपाल शर्मा और बंगाल रणजी टीम के कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला तथा उत्तर प्रदेश टीम के मुख्य कोच सुनील जोशी को सम्मानित किया गया।

यूपीसीए सचिव अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण है, जब ग्रीनपार्क स्टेडियम 50वें रणजी मैच की मेजबानी कर रहा है। यूपीसीए निदेशक प्रेम मनोहर गुप्ता ने कहा कि टेस्ट सेंटर ग्रीनपार्क की उपलब्धि क्रिकेट इतिहास में दर्ज होगी।

इस मौके पर यूपीसीए संयुक्त सचिव रियासत अली मीडिया मैनेजर मोहम्मद फहीम, सीईओ अंकित चटर्जी के साथ उत्तर प्रदेश टीम के कप्तान नितीश राणा और बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी तथा टीम प्रबंधन उपस्थित रहा।

इस चार दिवसीय खेल के पहले दिन अवैतनिक सचिव अरविन्द श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव रिआयत अली, कोषाध्यक्ष प्रेम मनोहर गुप्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित चटर्जी तथा ग्रीन पार्क के नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश तथा बंगाल के सभी खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ का स्वागत किया।

इस ऐतिहासिक पल में संघ के सचिव ने बताया कि पहली बार रणजी का मैच वर्ष 1945 में हुआ था तथा वह मैच यूनाइटेड प्रॉविन्सेस तथा बंगाल के बीच ही खेला गया था।

ये भी पढ़ें : रणजी ट्रॉफी : यूपी के 60 रन, जवाब में बंगाल के पांच विकेट पर 95 रन

उत्तर प्रदेश का यह भव्य मैदान ऐसे कई ऐतिहासिक क्षणों को संजोये है और आज 12 जनवरी 2024 को ग्रीन पार्क में 50वें रणजी मैच का आयोजन किया गया , तथा यह मैच भी उत्तर प्रदेश तथा बंगाल के बीच में ही खेला जाना है।

इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए संघ के उपाध्यक्ष गोपाल शर्मा, बंगाल के प्रमुख कोच लक्ष्मी रतन शुक्ल और उत्तर प्रदेश के प्रमुख कोच सुनील जोशी का सत्कार फूलों का गुलदस्ता तथा शॉल भेंट कर किया गया तथा सभी खिलाड़ियों को आज के खेल के लिए शुभकामनाएं दी।

कोहरे के कारण आज का खेल देरी से शुरू हुआ तथा बंगाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी तथा मेज़बान टीम को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रण दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here