रामचरित मानस के अपमान को लेकर हिन्दू महासभा ने की शिकायत

0
142

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश ने आज यहां हजरतगंज कोतवाली में रामचरित मानस को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ शिकायती पत्र देकर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी काररवाई की मांग करते हुये तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

हजरतगंज कोतवाली में की शिकायत, स्वामी प्रसाद मौर्या की गिरफ्तारी की मांग

हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी, प्रदेश प्रवक्ता बाबा महादेव एवं साधू संत सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हजरतगंज कोतवाली पहुंचे और स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एफआईआर दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

शिकायती पत्र देने के बाद वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से बात करते हुये हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि जिस तरह से स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है। इस बयान से हिंदुओं की आस्थाओं को ठेस पहुंची है।

इसलिए पुलिस मुकदमा दर्ज कर उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी और प्रदेश प्रवक्ता बाबा महादेव ने कहा कि जिस तरह से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को विवादित बयान दिया है इससे 100 करोड़ हिंदुओं को ठेस पहुंची है।

ये भी पढ़ें : हिन्दू महासभा की रेलवे की सम्पत्ति से अवैध कब्जे को हटाने की मांग

इसलिए हम लोग इसका पूरी तरह से विरोध कर रहे हैं। शिशिर ने कहा कि अगर पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी नहीं की तो हम सभी लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा कि रामचरितमानस में शूद्रों का अपमान किया गया। इसलिए ऐसी पुस्तकों से इन दोहों चौपाइयों को हटाना चाहिए या फिर इन्हें प्रतिबंधित करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here