हॉकी हरियाणा ने जीती ट्रॉफी, राउंड ग्लास पंजाब को 3-0 से हराया

0
55

लखनऊ। खेल के आखिरी समय में दिखाई गई चपलता के सहारे हॉकी हरियाणा ने 33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट का ख़िताब राउंड राउंड ग्लास पंजाब को 3-0 से हराकर जीत लिया। वही तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में फ्लिर्क्स ब्रदर्स ने यूपी ग्रेस को 3-0 से हराया।

33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में गोमती नगर के विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मो. शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के आज खेले गए फाइनल में हॉकी हरियाणा ने मैच के शुरू में ही प्रिंस के गोल से बढ़त हासिल कर ली। प्रिंस ने ये गोल नौवे मिनट में विरोधी के डिफेंस को भेदते हुए किया।

इसके बाद दूसरे व तीसरे क्वार्टर गोल रहित रहे जिसमे  इस दौरान दोनों ही टीमों ने कई शानदार मूव बनाते हुए शॉट खेले लेकिन गोल नहीं दाग सके। वही राउंड ग्लास पंजाब की टीम काफी कोशिश के बाद भी  हरियाणा के डिफेंस को भेद नहीं सकी।

चौथे क्वार्टर में हॉकी हरियाणा के खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज का सहारा लिया और आखिरी पलों में दिखाई गयी फुर्ती का उसे फायदा तब मिला, जब आर्यन ने चपलता दिखाते हुए 48वे मिनट में विरोधी गोलकीपर को छकाते हुए दूसरा गोल दागा।

ये भी पढ़ें : मेजबान यूपी ग्रेस का सफ़र खत्म, प्रथम प्रवेशी राउंड ग्लास पंजाब फाइनल में

इसके बाद हरियाणा को खेल के 59वे मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसको रोनित ने गोल में बदलते हुए टीम की बढ़त 3-0 कर दी जो अंत तक कायम रही। हरियाणा को फारवर्ड खिलाड़ियों के अच्छे खेल का फायदा मिला तो राउंड ग्लास पंजाब को कमजोर डिफेंस का खामियाजा भुगतना पड़ा।

इस टूर्नामेंट में उपविजेता रही टीम राउंड ग्लास पंजाब  के टेक्निकल लीड राजिंदर सिंह सीनियर (1980 ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट, द्रोणाचार्य अवार्डी) ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि पहली बार अंडर-14 टूर्नामेंट खेल रही हमारी टीम ने शानदार खेल दिखाया।

अब हम और मेहनत करेंगे और हमारी कोशिश होगी कि अगली बार हम चैंपियन बने। इससे पूर्व  हार्ड लाइन मैच में जीत से फ्लिर्क्स ब्रदर्स ने तीसरा स्थान हासिल किया।  फ्लिर्क्स ब्रदर्स ने यूपी ग्रेस को 3-0 से हराया।  टीम से तीनो गोल कप्तान जसकीरत ने गोल दागे।

जसकीरत ने 12वे मिनट में मैदानी गोल दागने के बाद 40वे व 57वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। समापन समारोह में प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव सहित विशिष्ट अतिथि पवन सिंह चौहान, अपर मुख्य सचिव (खेल) डा.नवनीत सहगल व करम ग्रुप से जावेद सिद्दीकी ने पुरस्कार बांटे।

नगद पुरस्कार 

  • विजेता हॉकी हरियाणा : 5 लाख रुपए
  • उपविजेता राउंड ग्लास पंजाब  : तीन लाख रुपए
  • तीसरा स्थान फ्लिर्क्स ब्रदर्स को दो लाख रुपए
  • चौथा स्थान : यूपी ग्रेस को  एक लाख रुपए

टूर्नामेंट के विशिष्ट पुरस्कार (संकल्प शाह द्वारा प्रायोजित) :

  • बेस्ट गोलकीपर : फरदीन (राउंड ग्लास पंजाब)
  • बेस्ट डिफेंडर : रोनित (हॉकी हरियाणा)
  • बेस्ट हाफ : जैनुल (यूपी ग्रेस)
  • बेस्ट फॉरवर्ड : जसकीरत (फ्लिर्क्स ब्रदर्स)
  • प्रत्येक को 2500-2500 हजार रुपए
  • मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट संजय (हॉकी हरियाणा) को 3000 हजार रुपए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here