यूटीटी 2024 : चेन्नई लायंस ने दबंग दिल्ली टीटीसी को हराया, घरेलू स्टार शरत ने दिखाया कमाल

0
68

चेन्नई: अचंता शरत कमल की अगुआई में चेन्नई लायंस ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में दबंग दिल्ली टीटीसी को 8-7 से हराकर इंडियनऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस 2024 में अपनी पिछली हार से उबरते हुए शानदार वापसी की।

घरेलू पसंदीदा स्टार शरत, जो लीग के सर्वोच्च रैंक वाले पुरुष भारतीय पैडलर हैं, ने टाई के पहले पुरुष एकल मैच में दबंग दिल्ली टीटीसी के एंड्रियास लेवेंको पर 2-1 की जीत में अपनी क्लास दिखाई।

उन्होंने इंडियनऑयल यूटीटी के पांचवें सीजन में पदार्पण कर रहे ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी के खिलाफ कई शक्तिशाली स्मैश लगाए। शरत की जीत ने मुकाबले की दिशा तय कर दी। बाद में उनके साथियों ने भी यही किया।

इस फ्रैंचाइजी आधारित लीग को टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीता दानी द्वारा प्रमोट किया जाता है।

इसके बाद, मुकाबले के पहले महिला एकल मैच में, सकुरा मोरी ने ओरावन परनांग को 2-1 से हराकर चेन्नई लायंस की बढ़त को और मजबूत किया। मोरी ने मुश्किल परिस्थितियों में अपनी क्षमता साबित की।

अपने प्रतिद्वंद्वी के बार-बार संघर्ष करने और वापसी के प्रयास के बावजूद मैच पर नियंत्रण बनाए रखा। जापानी पैडलर ने शुरुआती दो गेम जीते, जबकि उनकी थाई समकक्ष ने तीसरे गेम में अपना दृष्टिकोण बदला और दबंग दिल्ली टीटीसी की कमी को कम करते हुए सांत्वना जीत हासिल की।

UTT 2024

दोनों टीमों के बीच मिश्रित युगल मैच में भी यही हाल रहा, जिसमें चेन्नई लायंस की शरत और मोरी की जोड़ी ने दबंग दिल्ली टीटीसी के साथियान ज्ञानसेकरन और परनांग को 2-1 से हराया। मेजबान टीम ने अगले ही मैच में बराबरी हासिल कर ली, जिसमें जूल्स रोलैंड ने स्थानीय खिलाड़ी साथियान को दो गेम में एक से हराया।

इस मुकाबले के अंतिम मैच में दबंग दिल्ली टीटीसी की दियाले चितले ने व्यक्तिगत इतिहास रच दिया। मुंबई की यह लड़की, जो स्टैंड से इंडियनऑयल यूटीटी को एक प्रशंसक के रूप में देखती थी, ने अपने दूसरे वर्ष में लीग में अपना पहला मैच जीता। उसने पोयमंती बैस्या को 3-0 से हराया।

अपनी शानदार जीत के लिए चितले ने भारतीय खिलाड़ी का सम्मान जीता। इस बीच, चेन्नई लायंस के मोरी ने विदेशी खिलाड़ी का खिताब जीता, जबकि रोलैंड को दाफान्यूज शॉट ऑफ द टाई पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : यूटीटी 2024 : यू मुंबा टीटी ने दबंग दिल्ली टीटीसी को 9-6 से दी शिकस्त

कल के एकमात्र मुकाबले में पीबीजी बेंगलुरु स्मैशर्स का सामना पुणेरी पल्टन टीटी से 17:00 बजे होगा, जिसमें दोनों टीमें एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगी।

इंडियनऑयल यूटीटी 2024 का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जा रहा है और इसे जियोसिनेमा (भारत) और फेसबुक लाइव (भारत के बाहर) पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है।

टिकट बुकमायशो पर ऑनलाइन और चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम के गेट नंबर- 1 के पास बॉक्स ऑफिस पर ऑफलाइन उपलब्ध हैं।

विस्तृत स्कोर
  • चेन्नई लायंस ने दबंग दिल्ली टीटीसी को 8-7 से हराया:
  • शरथ कमल ने एंड्रियास लेवेंको को 2-1 (11-5, 11-8, 8-11) से हराया
  • सकुरा मोरी ने ओरावन परानांग को 2-1 (11-10, 11-8, 4-11) से हराया
  • शरथ/मोरी ने साथियान/परानांग को 2-1 (11-6, 11-6, 9-11) से हराया
  • जूल्स रोलैंड ने साथियान जी को 2-1 (11-7, 11-9, 8-11) से हराया
  • पोयमंती बैस्या दीया चितले से 0-3 (9-11, 7-11, 5-11) से हार गईं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here