मेजबान उत्तर प्रदेश ने पहले दिन जीते पांच गोल्ड

0
182

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने प्रथम नेशनल कोबुडो मार्शल आर्ट चैंपियनशिप-2023 के पहले दिन शानदार प्रदर्शन के साथ 5 स्वर्ण पदक जीतते हुए अपना दबदबा कायम किया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम बहुउद्देश्यीय हाल में आयोजित चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने भी तीन स्वर्ण पदक जीते।

प्रथम नेशनल कोबुडो मार्शल आर्ट चैंपियनशिप-2023

चैंपियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय व विशिष्ट अतिथि रजत डिग्री कॉलेज के चेयरमैन डा.आरजे सिंह चौहान व  उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव रजत आदित्य दीक्षित  ने किया।

मुख्य अतिथि डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने आये खिलाड़ियों का उत्तर प्रदेश में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आज खेल में प्रतिभाओं का बहुमुखी विकास हो रहा है और खिलाड़ी आर्थिक रुप से भी मजबूत हो रहे हैँ।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कोबुडो मार्शल आर्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन आनंद किशोर पाण्डेय ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए खेल भावना के साथ आगे बढ़ने की सीख दी।

इस अवसर पर महासचिव व आयोजन सचिव शोभित पाण्डेय, कार्यकारी अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव, मुन्ना अंसारी, कुमार नंदजी व अन्य मौजूद थे।  पहले दिन हुए मुकाबलों में बालक काता (7 साल) में उत्तर प्रदेश के सूर्यांश विक्रम सिंह ने स्वर्ण व  उत्तर प्रदेश के राघव गुप्ता ने रजत पदक  जीता।

ये भी पढ़ें : आईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप : आकाश और निशांत अंतिम 16 में

बालक काता (10 साल) में उत्तर प्रदेश के अरमान शुक्ला ने स्वर्ण व विराट श्रीवास्तव ने रजत पदक जीता। बालक काता (13 साल) में उत्तराखंड के भार्गव सिंह नितवाल ने स्वर्ण व उत्तर प्रदेश के आदर्श प्रजापति ने रजत पदक जीता। बालक काता (12 साल) में उत्तर प्रदेश के नितेंद्र कुमार ने स्वर्ण व आकाश कश्यप ने रजत पदक जीता।

बालक काता (8 साल) में उत्तर प्रदेश के समृद्ध गौतम ने स्वर्ण व अग्रिम कटियार ने रजत पदक जीता। बालक काता (7 साल) में उत्तर प्रदेश के अभिषेक श्रीवास्तव ने स्वर्ण पदक जीता। बालक काता (14 साल) में उत्तराखंड के अस्तित्व यदुवंशी व बालिका काता (14 साल) में उत्तराखंड की आर्यही कुमारी ने स्वर्ण पदक जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here