भारत की देविका व प्रीति जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

0
206

नई दिल्ली। भारतीय महिला मुक्केबाज देविका घोरपड़े और प्रीति दहिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए स्पेन के ला नूसिया में जारी आईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टूर्नामेंट के छठे दिन हालांकि तीन अन्य भारतीयों को अंतिम-16 दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

युवा पुरुष एवं महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

पुणे की मुक्केबाज देविका ने 52 किग्रा भार वर्ग के बाउट में आयरलैंड की मार्गरेट लैम्बे को आसानी से हरा दिया। शुरुआत से ही देविका के प्रभावशाली आक्रामक ने रेफरी को तीसरे राउंड में प्रतियोगिता रोकने और आरएससी के फैसले के आधार पर भारतीय को विजेता घोषित करने के लिए मजबूर कर दिया।

इसी तरह हरियाणा की रहने वाली प्रीति ने भी 57 किग्रा भार वर्ग के बाउट में समान रूप से प्रभावी प्रदर्शन किया और फिनलैंड की अपनी प्रतिद्वंद्वी बेनेडिक्टा मेकिनेन को 5-0 के अंतर से हराया। पूरे मुकाबले के दौरान प्रीति काफी संतुलित नजर आईं और विपक्षी खिलाड़ी को अंक हासिल करने का एक भी मौका नहीं दिया।

इस बीच, महक शर्मा (66 किग्रा), साहिल चौहान (71 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) के लिए छठा दिन दिल तोड़ने वाला था। इन तीनों को अपने-अपने भार वर्ग के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े : विश्वनाथ सुरेश व वंशज सहित 8 और भारतीय क्वार्टर फाइनल में 

महक महिला वर्ग में कजाकिस्तान की बकिट सेडिश से 0-5 के अंतर से हार गईं, जबकि साहिल और भरत को पुरुष वर्ग में क्रमशः उज्बेकिस्तान के फजलिद्दीन एरकिनबोएव और इंग्लैंड के डामर थॉमस ने 0-5 और 2-3 के अंतर से हराया।इस प्रतिष्ठित वैश्विक टूर्नामेंट के सातवें दिन क्वार्टर फाइनल में पांच महिलाओं सहित 10 भारतीय भिड़ेंगे।

महिला वर्ग में कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा), लशु यादव (70 किग्रा), ग्रिविया देवी हुइड्रोम (54 किग्रा), रवीना (63 किग्रा) और भावना शर्मा (48 किग्रा)

पुरुष वर्ग में वंशज (63.5 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), मोहित (86 किग्रा), विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा) और आशीष (54 किग्रा) अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगे। सेमीफाइनल बुधवार को जबकि फाइनल शुक्रवार और शनिवार को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here