पंजाब के जूडोकाओ ने पहले दिन जीते 5 गोल्ड

0
84

लखनऊ: पंजाब के जूडोकाओ ने 11वीं राष्ट्रीय दृष्टिबाधित एवं मूकबधिर जूडो प्रतियोगिता के पहले दिन 5 स्वर्ण व 3 रजत पदक जीतते हुए अपना दबदबा कायम किया. दूसरी ओर तेलंगाना, राजस्थान व मध्य प्रदेश के खाते में एक-एक स्वर्ण पदक आये.

11वीं राष्ट्रीय दृष्टिबाधित एवं मूकबधिर जूडो प्रतियोगिता

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में पहले दिन मेजबान यूपी के खिलाड़ी कोई स्वर्ण पदक नहीं जीत सके. यूपी की ए टीम से पूनम शुक्ला ने जूनियर बालिका 40 किग्रा से कम भर वर्ग में रजत पदक जीता.

जूनियर बालिका के 44 किग्रा से कम भार वर्ग में यूपी ए की नीलम राज और सब जूनियर बालिका के 40 किग्रा से कम वर्ग में यूपी बी की आकांक्षा को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

यूपी ए से पूनम को रजत, यूपी ए की नीलम राज व यूपी बी की आकांक्षा को कांसा

सब जूनियर बालक में पंजाब के गगनदीप सिंह, तेलंगाना के के.हैदर व राजस्थान के गुरपिंदर ने सब जूनियर बालिका में पंजाब की सुहाना, स्नेहा व सुखवीर कौर ने स्वर्ण पदक जीते. जूनियर बालिका में मध्य प्रदेश को पूनम रावत व पंजाब की तुलसी पचोर को स्वर्ण पदक मिले.

ये भी पढ़ें : 11वीं राष्ट्रीय दृष्टिबाधित एवं मूकबधिर जूडो प्रतियोगिता आज से 

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया. मुख्य अतिथि का स्वागत इंडियन ब्लाइंड एंड पैरा जूडो एसोसिएशन के चेयरमैन अवनीश कुमार अवस्थी एवं महासचिव मुनव्वर अंज़ार ने किया.
प्रकाश डी (आईपीएस व वरिष्ठ उपाध्यक्ष, यूपी ब्लाइंड एंड पैरा जूडो एसोसिएशन) ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

मुख्य अतिथि ने दृष्टिबाधित एवं मूकबधिर बच्चों के लिये प्रदेश सरकार से खेल विभाग की ओर से सारी सुविधाए जैसे- नगद पुरस्कार, किट आदि जल्द दिलवाने की घोषणा की. सब जूनियर व जूनियर बालक व बालिका और सीनियर (पुरुष व महिला) वर्ग में आयोजित इस प्रतियोगिता में 78 स्वर्ण, 78 रजत व 156 कांस्य पदक दांव पर है.

पहले दिन के परिणाम इस प्रकार हैं:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here