खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग : यूपी की हार का सिलसिला जारी

0
291

लखनऊ। मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी ने खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फेज टू में शनिवार को खेले गए मेच में मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन को एकतरफा 13-0 से हराया। दूसरी ओर मेजबान उत्तर प्रदेश की हार का सिलसिला जा रहा। यूपी को आज प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने 2-1 से मात दी।

अन्य मैचों में राजा करन हॉकी अकादमी, हर हॉकी अकादमी, भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल ने भी जीत दर्ज की। वहीं खालसा हॉकी अकादमी व साई बी के मैच 2-2 से ड्रा रहा। मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में दिन के अंतिम मैच में मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी के आगे मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन के खिलाड़ियों की एक न चली।

मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी की ओर से साधना सेंगर ने हैट-ट्रिक सहित पांच गोल दागे। साधना ने 12वें मिनट में लगातार दो गोल के साथ 13वें, 14वें और 20वें मिनट में गोल दागा। नीरज राणा (नौवां, 48वां), योगिता वर्मा (18वां, 28वां) और कंचन केरकेटा (30वां, 32वां मिनट) ने दो गोल जबकि शैलमा चानू (56वां) व भूमिस्का साहू (58वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

दिन के पहले मैच में राजा करन हॉकी अकादमी ने जय भारत हॉकी अकादमी को 2-0 से हराया। टीम की जीत में काजल व प्रिया ने एक-एक गोल किया। दूसरे मैच में मेजबान यूपी व प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी के बीच कड़ी टक्कर हुई। प्रीतम सिवाच अकादमी से डिंपल ने 29वें मिनट मे पहला गोल दागा।

ये भी पढ़े : खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग : मेजबान यूपी को अभी भी पहली जीत की तलाश

हालांकि दूसरे हॉफ में यूपी से पूर्णिमा ने 50वें मिनट मे बराबरी का गोल दागा। इस मैच में एक पल ऐसा लगा कि मैच ड्रा हो जाएगा लेकिन प्रीतम सिवाच अकादमी से तन्नू ने 60वें मिनट में गोल दागकर 2-1 की जीत से मैच अपनी झोली में डाल दिया।

तीसरे मैच में हर हॉकी अकादमी ने साई ए को 3-2 गोल से हराया। हर हॉकी अकादमी से ज्योति (तीसरा,  55वां मिनट) ने दो गोल जबकि मोनिका सिहाग (37वां मिनट) ने एक गोल किया। साई ए से सोनम (18वां) व हिना बानो (39वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

खालसा हॉकी अकादमी व साई बी के बीच चौथा मैच 2-2 से ड्रा रहा। खालसा हॉकी अकादमी से अमनदीप कौर व सिमरनजीत कौर और साई बी से अंजली महतो व वर्तिका रावत ने गोल किया। पांचवें मैच में भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल ने 4-1 से जीत दर्ज की। भुवनेश्वर हास्टल की ओर से प्रेमांजलि, एटेन टोप्पो, जान्हवी प्रधान और मुक्ता जोजो ने गोल किए। नवल टाटा अकादमी से कमला सिंह ने एक गोल किया।

मैचों के परिणाम
  • राजा करन हॉकी अकादमी ने जय भारत हॉकी अकादमी को 2-0 से हराया
  • प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने उत्तर प्रदेश हॉकी को 2-1 से हराया
  • हर हॉकी अकादमी ने साई ए को 3-2 से हराया
  • खालसा हॉकी अकादमी व साई बी का मैच 2-2 से ड्रा
  • भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल ने नवल  टाटा हॉकी हाई परफारर्मेंस सेंटर को 4-1 से हराया
  • मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी ने मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन को 13-0 से हराया
कल के मैच  (27 फरवरी):-
  • प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी बनाम हर हॉकी अकादमी (सुबह 7:45 बजे)
  • राजा करन हॉकी अकादमी बनाम उत्तर प्रदेश हॉकी (सुबह 9:30 बजे)
  • हिम अकादमी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी (दोपहर 12:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here