किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ ने दी मान्यता

0
67

लखनऊ। पंच और किक के समन्वय के साथ फुल कांटेक्ट फाइट के तौर पर प्रसिद्ध मार्शल आर्ट किक बाक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश योजनाबद्ध तरीके से काम करेगी।

इस बारे में महत्वपूर्ण पहल के रुप में वाको इंडिया किक बॉक्सिंग फेडरेशन से मान्यता प्राप्त किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश की लखनऊ में हुई वार्षिक सामान्य सभा की बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन हुआ।

नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी (कोषाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) को अध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर मौजूद उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ का मान्यता पत्र प्रदान किया।

इस बैठक में अरविंद शेरवालिया को महासचिव और सुशील कौशिक को कोषाध्यक्ष चुना गया। अन्य पदों में उपाध्यक्ष पद पर डा. संदीप चौधरी, मुख्य सलाहकार सतीश कुमार, सहसचिव अभिषेक मौर्या व निलेश यादव चुने गए। इसके अलावा एडमिन सेक्रेटरी आदित्य मकोरवाल व तातामी हेड सोनू सैनी बनाए गए।

इस वार्षिक बैठक में लखनऊ से आकाश मौर्य, बनारस से संतोष राइ, कानपुर से शहबे आलम, ग़ाज़ीपुर से अब्दुल सलाम, रामपुर से प्रेम सिंह, अलीगढ़ से कुलदीप कुमार सहित अन्य जिलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स की लगातार तीसरी जीत में यश का पंजा

नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि किकबॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश वर्तमान में वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन से मान्यता प्राप्त संघ है जिसे भारत सरकार के खेल मंत्रालय से इस खेल के शासी निकाय के रुप में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय खेल महासंघ है।

इसके साथ ही वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन को वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग ऑर्गेनाइजेशन (वाको) से भी मान्यता प्राप्त है और वाको अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से भी मान्यता मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here