लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज का धमाल, नेहरु जूनियर हॉकी के फाइनल में इंट्री

0
509

लखनऊ। मनोज यादव और अजीत यादव (दो-दो गोल) के उम्दा फुटवर्क की सहायता से लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज ने 50वीं नेहरु जूनियर हॉकी बालक अंडर-17 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ओडिशा नवल  टाटा हॉकी अकादमी भुवनेश्वर को 5-1 गोल से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

50वीं नेहरु जूनियर हॉकी

नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के युवा लड़कों के आगे ओडिशा के अनुभवी खिलाड़ी बेबस नजर आए। कोच धर्मेंद्र सोनकर के मार्गदशन में खिलाड़ियों ने खूब आक्रमकता दिखाना शुरू की।

इसके चलते स्पोर्ट्स कॉलेज ने पहले हॉफ में खेल के 10वें मिनट में अजीत यादव ने साथी खिलाड़ी के पास पर शानदार गोल दागा। इसके दो मिनट बाद कॉलेज की टीम को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला। खेल के 12वें मिनट में मिले इस पेनाल्टी स्ट्रोक को मनोज यादव ने गोल में बदलकर स्पोर्ट्स कॉलेज की बढ़त 2-0 कर दी।

सेमीफाइनल में ओडिशा नवल टाटा हॉकी अकादमी को 5-1 से हराया

इसके बाद दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के डी में आक्रमण की कोशिश की। इस बीच लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज को 24वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला। इस पर मनोज यादव ने गोल दागकर टीम की बढ़त 3-0 कर दी। वहीं इस बढ़त के बाद लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ अटैक चालू कर दिए।

ये भी पढ़े : लखनऊ स्पोर्ट्स कालेज सेमीफाइनल में, मोहाली को 3-2 गोल से दी मात

इस बीच खेल के 27वें मिनट में मोहम्मद जैद ने शानदार अंदाज में मैदानी गोल दागकर स्पोर्ट्स कॉलेज की बढ़त 4-0  कर दी। पहले हॉफ में यहीं स्कोर रहा। खेल के दूसरे हाफ में मैदान में दोनों टीमों ने शुरुआती दस मिनट में प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदने की कई कोशिश की।

इसी बीच स्पोर्ट्स कॉलेज की ओर से अजीत यादव ने 48वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 5-0 पहुंचा दिया। इस बीच ओडिशा नवल टाटा हॉकी अकादमी से 55वें मिनट में अर्बिन टोप्पो ने मैदानी गोल दागा लेकिन वो सिर्फ हार का अंतर कम कर सके। अंत में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज ने 5-1 से मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here