लखनऊ की पिच काफी अच्छी, मैदान भी शानदार : पैट कमिंस

0
115

लखनऊ। लखनऊ की पिच काफी अच्छी लग रही है और यहां मैदान भी शानदार दिख रहा है। हमें लगता है कि यहां ओस चेन्नई से कम होगी इसलिए टॉस पर निर्णय रात में प्रैक्टिस के बाद करेंगे।

इन शब्दों के साथ आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कल होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शाम को ग्राउंड में ओस के हालात का आंकलने करने के बाद ही तय करेंगे कि पहले बल्लेबाजी करेंगे कि क्षेत्ररक्षण।

पैट कमिंस ने ये भी कहा कि माइकल स्टॉयनिस निश्चित तौर पर फिट है और अंतिम एकादश का हिस्सा बन सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा कि हम तभी अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट करेंगे जब ऐसा करना बेहद जरूरी होगा।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के होने से तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है।
कमिंस के अनुसार हमारा इरादा प्रत्येक मैच में खेलने का है। जब तक बहुत जरूरी ना हो तब तक हम गेंदबाजों को रोटेट नहीं करेंगे।

हां किसी खिलाड़ी के चोटिल होने या बेहद थका होने की स्थिति में ही इसमें बदलाव हो सकता है। उन्होंने कहा, यह विश्वकप है और आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करना होता है।

जब तक बहुत जरूरी ना हो तब तक हम गेंदबाजों को रोटेट नहीं करेंगे

आप वास्तव में किसी भी मैच को हल्के से नहीं ले सकते हैं। हो सकता है कि टूर्नामेंट के आखिर में हमें ऐसा करने की जरूरत पड़े लेकिन अभी हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका से तुलना में कहा कि दोनों टीम में कई समानताएं हैं। दोनों के पास तेज गेंदबाज और अच्छे बल्लेबाज होने के साथ एक-एक लेग स्पिनर हैं।

ये भी पढ़ें : इकाना में पहला मैच 12 अक्टूबर को, तेज गेंदबाज भी दिखा सकते हैं कमाल

वहीं पिंडली की चोट के चलते एश्टन एगर के बाहर होने के बाद कंगारुओं के पास एडम जंपा एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर है। जंपा ने भारत के खिलाफ आठ ओवर में 53 रन दिए थे। इस पर कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि जंपा ने अच्छी गेंदबाजी की थी।

कमिंस ने मार्कस स्टोइनिस के बारे में कहा, वह फिट है। हम टीम की घोषणा कल करेंगे। वह इस मैदान के बारे में अच्छी तरह से जानता है लेकिन आईपीएल की तुलना में परिस्थितियां थोड़ी भिन्न होंगी। विकेट काफी अच्छा दिख रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here