इकाना में पहला मैच 12 अक्टूबर को, तेज गेंदबाज भी दिखा सकते हैं कमाल

0
76

लखनऊ।  यूपी की राजधानी लखनऊ के  इकाना स्टेडियम में होेने वाले विश्व कप के मुकाबलों की शुरुआत 12 अक्टूबर को हो जाएगी। वहीं पांच मैचों की मेजबानी के लिए इकाना स्टेडियम ने बेहतर तैयारी की है। आईसीसी ने भी यहां पिच से लेकर ड्रेसिंग रूम में दी गई सुविधाओं को सराहा है।

विश्व कप 

लखनऊ में पहला मुकाबला 12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेला जाएगा जिसके लिए दोनों टीमें लखनऊ पहुंच भी गई है। इसमें दक्षिण अफ्रीका सोमवार को प्रैक्टिस कर चुकी है तो ऑस्ट्रेलिया टीम आज प्रैक्टिस करेगी और दक्षिण अफ्रीका टीम आज फिर मैदान पर उतरेगी।

दोनों ही टीमें अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है।  हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही मैच में भारत से छह विकेट हार गई थी जिससे उसका मनोबल काफी नीचे गिर गया है। दूसरी ओर  दक्षिण अफ्रीका ने एशिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक श्रीलंका को  बड़े अंतर से हराया है।

इन दोनों ही टीमों में के पास अच्छे तेज गेंदबाज मौजूद है। इस वजह से कह सकते है कि इकाना स्टेडियम पर 12 अक्टूबर को होने वाला मुकाबले में पेस बैटरी पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी।

वैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम में  वर्ल्ड क्लास के तेज गेंदबाज जो भारत की बेजान पिच पर भी कहर बनकर टूटते हैं। भारत के खिलाफ पहले मैच में स्कोर ज्यादा नहीं था इसलिए ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी जीत नहीं दिला सकी।

ऑस्ट्रेलिया के पास जॉश हेज़लवुड जैसे खतरनाक गेंदबाज  है जिसने भारत के चोटी के तीन बल्लेबाजों को महज तीन रन के स्कोर पर आउट कर दिया था।

जॉश हेज़लवुड ने रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को जल्दी आउट करते हुए भारतीय खेमे हलचल मचा दी थी लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल के धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर ली थी।

जॉश हेज़लवुड के साथ-साथ पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की मौजूदगी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तोडऩे के लिए काफी है। हालांकि स्पिनरों में जांपा और मैक्सवेल भी अहम हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : World Cup: ऑस्ट्रेलिया का लखनऊ में आगमन, कल करेगी अभ्यास

वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास भी खतरनाक तेज गेंदबाज है। उनके पास लुंगिसानी एनगिडी मार्को यानसन कगिसो रबाडा और जेराल्ड कट्ज़ी जैसे तेज गेंदबाज है जो ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजों की इकाना की पिच पर कड़ा इम्तिहान ले सकते हैं।

जेराल्ड कट्ज़ी ने श्रीलंका के तीन अहम विकेट झटकते हुए श्रीलंका को हार की तरफ पूरी तरह से ढकेल दिया था। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की पेस बैटरी इकाना पर कहर बनकर बल्लेबाजों पर टूट सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here