एसएनबीपी अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जीता कांस्य

0
909

मोहाली। राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने गत 1 से 7 अक्टूबर तक पुणे में आयोजित प्रतिष्ठित 7वें एसएनबीपी ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट (लड़के अंडर-16) में कांस्य पदक जीता है।

आरजीपीएचए कोल्ट्स ने अपने पांच में से चार गेम जीतकर जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन आर्मी स्पोर्ट्स बॉयज कंपनी, बेंगलुरु से रोमांचक सेमीफाइनल में 3-4 से हार गई। इसके बाद उन्होंने कांस्य पदक के मैच में मेजबान एसएनबीपी हॉकी अकादमी, पुणे को 5-1 से हराया।

आरजीपीएचए के अमनदीप सिंह ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार जीता और साथ ही टूर्नामेंट में 12 गोल करके सर्वोच्च गोल स्कोरर भी बन गए। वहीं टीम को 30,000 रुपये से अधिक का पुरस्कार मिला। अमनदीप के बाद, सैमुअल नौ गोल के साथ आरजीपीएचए के लिए दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे।

सहजदीप सिंह और जीवन की गोलकीपिंग जोड़ी ने चैंपियनशिप में शानदार भूमिका निभाई और गोल पोस्ट को सुरक्षित रखते हुए केवल नौ गोल किए। टीम ने 51 गोल दागे। इस टूर्नामेंट के फाइनल में आर्मी बॉयज़ ने ध्यानचंद हॉकी अकादमी को 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

इस सफलता पर आरजीपीएचए के तकनीकी प्रमुख, राजिंदर सिंह (सीनियर) ने कहा कि राउंडग्लास स्पोर्ट्स में हम पंजाब में एक समय की शक्तिशाली और सफल खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने और युवाओं की ऊर्जा को प्रसारित करने में सबसे आगे रहे हैं।

ऐसी उपलब्धियाँ हमारे मिशन को भारी बढ़ावा देती हैं और हमें और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती हैं। हम इस जीत के लिए टीम, कोच और सहयोगी स्टाफ को बधाई देते हैं। हम कामना करते हैं कि वे आगे भी गौरवान्वित दिन देखें और हम हर संभव तरीके से उनका समर्थन करते रहने की प्रतिज्ञा करते हैं।

ये भी पढ़ें : कल होगा सुब्रतो कप इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट का बालक अंडर-14 फाइनल 

आरजीपीएचए टीम ने शुरुआत में अपने दोनों पूल गेम आसानी से जीते, जिसमें अनवर हॉकी अकादमी, प्रतापगढ़ को 27-0 से हराया। इसके बाद उन्होंने अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतने के लिए स्टेट स्पोर्ट्स हॉस्टल, झाँसी पर 6-2 से अपना दबदबा बनाया।

सेमीफाइनल में, पेनल्टी कॉर्नर के जरिए शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद, आरजीपीएचए टीम टिक नहीं सकी और सेना के लड़कों ने उन्हें सात गोल के रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here