राष्ट्रीय खेल दिवस पर बच्चों को खेल से जुड़ने के लिए ऐसे प्रोत्साहित करेंगे पदक विजेता

0
212

लखनऊ। मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस यानि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी स्कूली बच्चों से बात कर उन्हें खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

भारतीय खेल प्राधिकरण नेताजी सुभाष क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ की देखरेख में 29 अगस्त को हो रहे इस मीट द चैंपियन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के 25 प्रमुख विद्यालय शामिल होंगे।

इसके अंतर्गत वाराणसी के संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल में राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता जूडोका विजय यादव, आगरा के एमडी जैन इंटर कॉलेज में विश्व तीरंदाजी यूथ चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता कोकलिका वारी विभिन्न स्कूलों के बच्चों को खेल और उसमें कॅरियर से जुड़ी जानकारियां बताएंगी।

ये भी पढ़े : साई लखनऊ के तैराकों का धमाल, लखनऊ से लेकर हरियाणा तक जीते पदक

साई लखनऊ के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलोगे तो खिलोगे संदेश यृवाओं को खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा।

इसके चलते साई लखनऊ में खेल दिवस-29 अगस्त को यहां के स्टॉफ और खिलाड़ियों के मध्य मुकाबले हें। चार वर्गों के बीच होने वाले इस मुकाबले के विजेता को स्व. मेजर ध्यान चंद ट्रॉफी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि मीट द चैंपियन कार्यक्रम पूरे देश के चुनिंदा 25 प्रमुख विद्यालयों में आयोजित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here