जीत के साथ पहले स्थान पर मेरठ मावरिक्स का दावा मजबूत

0
59
@t20uttarpradesh

लखनऊ। यूपी टी20 लीग का 27वां मुकाबला मेरठ मावरिक्स और गोरखपुर लायंस के बीच खेला गया। मैच में रिंकू सिंह की अगुवाई वाली मेरठ की टीम ने एक रन से जीत दर्ज की।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 175 रन बनाए। स्वास्तिक चिकारा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त शतक लगाया। जवाब में गोरखपुर लायंस 6 विकेट पर 174 रन ही बना सकी।

मेरठ मावरिक्स के कप्तान रिंकू सिंह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बिना कोई रन बनाए पहले ही ओवर में टीम को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज अक्षय दुबे खाता तक नहीं खोल सके और माधव कौशिक भी बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।

टीम ने एक समय 14 रन तक ही 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रिंकू सिंह और स्वास्तिक चिकारा ने मिलकर पारी को संभारा। रिंकू सिंह ने 35 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के से 44 रन बनाए। स्वास्तिक चिकारा ने 68 गेंद पर 3 चौके और 13 छक्के से नाबाद 114 रन ठोक दिए। अंकित राजपूत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें : चौथी जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर लखनऊ फालकन्स

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोरखपुर लायंस के लिए सलामी बल्लेबाज अभिषेक गोस्वामी ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 38 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के से 43 रन बनाए। सिद्धार्थ यादव बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान अक्षदीप नाथ ने पारी को संभाल लिया।

उन्होंने 49 गेंद पर 6 चौके से 59 रन बनाए, टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी 5 गेंद पर टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, नहीं बन पाए। इस जीत के साथ ही रिंकू सिंह की मेरठ मावरिक्स ने पहले स्थान पर अपनी पोजीशन को और मजबूत कर लिया है। लखनऊ की टीम दूसरे और गोरखपुर की टीम तीसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here