परवीन शानदार जीत से विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

0
484
India’s Parveen (in Blue) punches Ukraine's Mariia Bova during the 63kg opening round match at the 12th IBA Women’s World Boxing Championships in Istanbul on Wednesday
India’s Parveen (in Blue) punches Ukraine's Mariia Bova during the 63kg opening round match at the 12th IBA Women’s World Boxing Championships in Istanbul on Wednesday

नई दिल्ली: भारत की परवीन ने बुधवार को इस्तांबुल में शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ एकतरफा अंदाज में यूक्रेन की मारिया बोवा को हराकर आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12वें संस्करण में दूसरे दौर में प्रवेश किया। रोहतक की मुक्केबाज परवीन 63 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर के मुकाबले में पूरी तरह से हावी रहीं।

12वीं आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

परवीन ने शुरुआत से आक्रमक रुख बनाए रखा था। उन्होंने न केवल सटीकता से मुक्के बरसाए बल्कि अपने डिफेंस के बूते बोवा को हावी होने का मौका नहीं दिया। परवीन ने तेज रिफ्लेक्स दिखाते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी पर कुछ करारे घूंसे मारे। परवीन के लगातार हमलों ने उनकी यूक्रेनी प्रतिद्वंद्वी सहज नहीं होने दिया और अंततः वह 0-5 के अंतर से हार को मजबूर हुईं।

निखत जरीन और दो अन्य भारतीय आज रात बाद में एक्शन में दिखेंगी

अपने अभियान की प्रभावशाली शुरुआत के बाद परवीन रविवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पूर्व यूथ ओलंपिक चैंपियन अमेरिका की जजैरा गोंजालेज से भिड़ेंगी। आज रात बाद में, निकहत जरीन सहित तीन अन्य भारतीय मुक्केबाज भी इस प्रतिष्ठित वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी चुनौती शुरू करेंगी।

जैस्मीन, अनामिका और शिक्षा गुरुवार से शुरू करेंगी अपनी चुनौती

तेलंगाना की 25 वर्षीय मुक्केबाज निकहत 52 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर के मैच में मेक्सिको के हेरेरा अल्वारेज के खिलाफ उतरेंगी। जबकि मनीषा (57 किग्रा), जिन्हें शुरुआती दौर में बाई मिली थी, और स्वीटी (75 किग्रा) क्रमशः नेपाल की काला थापा और इंग्लैंड की केरी डेविस से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़े : विश्व चैंपियनशिप में पहली बार उतरी नीतू की आक्रामक अंदाज से एकतरफा जीत

2021 एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली जैस्मीन, अनामिका और शिक्षा गुरुवार को अंतिम-32 दौर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

जैस्मिन को 60 किग्रा वर्ग में दो बार की यूथ एशियन चैंपियन थाईलैंड की पोर्नटिप बुआपा से चुनौती मिलेगी जबकि अनामिका (50 किग्रा) रोमानिया की यूजेनिया एंजेल से भिड़ेंगी। शुरूआती दौर में बाई हासिल करने वाली शिक्षा 54 किग्रा भार वर्ग के मैच में अर्जेंटीना के हेरेरा मिलाग्रोस रोसारियो से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here