उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियो ने जीते चार स्वर्ण, तीन रजत व तीन कांस्य

0
42

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की अन्वेषा जैन, अंशिका मौर्या, श्रेया शर्मा व तुषिका वर्मा ने द्वितीय खेलो इंडिया महिला ताइक्वांडो लीग फेज – 1 में अपनी तकनीक व फाइटिंग स्किल का शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्णिम सफलता हासिल की।

इसी के साथ उत्तर प्रदेश ने बड़ोदरा (गुजरात) में गत 19 से 22 सितंबर, 2024 तक आयोजित इस टूर्नामेंट में चार स्वर्ण, तीन रजत व तीन कांस्य सहित कुल 10 पदक जीते।

द्वितीय खेलो इंडिया महिला ताइक्वांडो लीग फेज – 1

उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव राजकुमार ने बताया कि लखनऊ की अन्वेषा जैन ने बालिका कैडेट अंडर-59 किग्रा में, अंशिका मौर्या ने बालिका कैडेट 59 किग्रा से अधिक वर्ग में, श्रेया शर्मा ने बालिका जूनियर 68 किग्रा से अधिक वर्ग में और देवरिया की तूषिका वर्मा ने बालिका जूनियर अंडर-52 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते।

रजत पदक मथुरा की विशाखा ने बालिका जूनियर अंडर-46 किग्रा में, आगरा की रिधिमा सिंह ने बालिका जूनियर अंडर-59 किग्रा वर्ग में और देवरिया की प्रियंका कुमारी ने महिला सीनियर 73 किग्रा से अधिक भार वर्ग में अपने नाम किए।

ये भी पढ़ेंं : द्वितीय खेलो इंडिया महिला ताइक्वांडो लीग फेज – 1 में भाग लेगी उत्तर प्रदेश टीम

दूसरी ओर लखनऊ की नगमा परवीन को बालिका जूनियर अंडर-42 किग्रा वर्ग में, आगरा की आरती शर्मा को महिला सीनियर 73 किग्रा से अधिक वर्ग में और आगरा की ही दुर्गेश शर्मा को महिला सीनियर अंडर- 73 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक मिले।

उत्तर प्रदेश के इन पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के चेयरमैन डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी, अध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह शैलू, सचिव राजकुमार, कोषाध्यक्ष देवेंद्र सिंह सहित संघ के सभी पदाधिकारियों ने हार्दिक बधाई देते हुए टीम कोच मोहित कुमार व हिमप्रीत सिंह की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here