पीएम ने दिव्यांग शब्द कहकर दिव्यांगजनों में भरा नया जोश : सीएम योगी

0
282

लखनऊ। दिव्यांगजनों के प्रति सीएम योगी के प्रेम से हर कोई वाकिफ है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में दूसरे इंडियन बैंक सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। सीएम योगी इस दौरान बल्लेबाजी भी करते दिखे।

दिव्यांग खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए मैदान में उतरे सीएम योगी ने बॉल खेली और शॉट भी लगाये। सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि आज उत्तर प्रदेश में 10 लाख से अधिक दिव्यांगजनों को 12000 रुपये सालाना मासिक पेंशन के रूप में मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने किया सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग कप टी20 टूर्नामेंट का उद्घाटन

सरकार सभी के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकलांग शब्द को दिव्यांग कह कर एक नया जोश दिव्यांगजनों में भरा है।

मैं इन सभी का सम्मान करता हूं कि अपनी तकलीफ को भुलाकर दिव्यांगजन देश और समाज के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी ने दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कार्यक्रम की ब्रांड एम्बेसडर पद्मश्री, खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार से अलंकृत दिव्यांग एथलीट दीपा मलिक को धन्यवाद करते हुए कहा कि वह लाखों लोगों की प्रेरणा हैं। सीएम योगी ने कहा कि खेल कूद के कार्यक्रम हमें टीम भावना के साथ जोड़ते हैं।

खेल में अगर यह भावना न हो तो कितने भी होनहार खिलाड़ी हों कोई टीम सफल नहीं हो सकती। लेकिन जब टीम में परस्पर समन्वय होता है तो वह टीम विजय श्री वरण भी करती है। आज उद्घाटन के अवसर पर  प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  गिरीश चन्द्र यादव ने अपनीउपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

ये भी पढ़े : नवाबों के शहर में लगेगा दिव्यांग क्रिकेटरों का मेला, खेलेंगी देश भर की 20 टीमें

बताते चले कि इंडियन बैंक ने अपने व्यावसायिक भागीदारों के साथ  देश के दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए इस सबसे बड़े टूर्नामेंट को प्रायोजित किया है।

इंडियन  बैंक के एमडी एवं सीईओ एस एल जैन ने इस इस मेगा टूर्नामेंट के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि खिलाड़ियों के उत्साह और प्रदेश की जनता एवं क्रिकेट प्रशंसकों से खिलाड़ियों को मिल रहे व्यापक समर्थन को देख कर उन्हें बेहद प्रसन्नता हो रही है।

दिव्यांग खिलाड़ियों के उत्साहवर्द्धन के लिए उन्होंने खेल व युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चन्द्र यादव का हार्दिक आभार जताया। इंडियन बैंक ने हमेशा से खेलों को प्रोत्साहित किया है और खेल भावना इंडियन बैंक के डीनए का हिस्सा है।

डीसीसीआई के महासचिव रवि चौहान नेकहा किआज हमारे पास दिव्यांग क्रिकेटरों की प्रतिभा को सही मायनों में दुनिया के सामने रखने का सबसे बड़ा प्लेटफार्म मिला है। हमारा उद्देश्य है कि दिव्यांग खिलाड़ियों को आत्मनिर्भर बनाया जाए और वे इन खेलों के द्वारा सही मायनों में आत्मनिर्भर होकर देश का नाम रौशन कर सकें।

टूर्नामेंट में कल के मैच (1 नवंबर ) :

सुबह का सत्र : उत्तर प्रदेश बनाम हिमाचल प्रदेश ( आर्यावर्त क्रिकेट मैदान), कर्नाटक बनाम महाराष्ट्र (बीबीडी स्टेडियम), विदर्भ बनाम बड़ौदा (केडी सिंह बाबू स्टेडियम), चंडीगढ़ बनाम छत्तीसगढ़ (चौक स्टेडियम )

दोपहर का सत्र : हैदराबाद बनाम आंध्र प्रदेश (बीबीडी स्टेडियम), पश्चिम बंगाल बनाम पंजाब (केडी सिंह बाबू स्टेडियम), तमिलनाडु बनाम गुजरात (चौक स्टेडियम),हरियाणा बनाम बिहार (आर्यावर्त क्रिकेट मैदान)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here