बराबरी के मुकाबले में राजस्थान पैट्रियट्स ने गर्वित गुजरात को दी मात

0
70

जयपुर: राजस्थान पैट्रियट्स ने रोमांचक भिड़ंत के बाद गर्वित गुजरात के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। राजस्थान की टीम ने यह करीबी मुकाबला 29-27 से जीता।

जयपुर में खचाखच भरे सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में प्रीमियर हैंडबॉल लीग के उद्घाटन सीजन के आठवें मैच में घरेलू टीम राजस्थान पैट्रियट्स का सामना गर्वित गुजरात से हुआ। दोनों टीमों ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और इसे नियंत्रित करने की कोशिश शुरू की।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग

गुजरात के तरुण ठाकुर और अविन खटकर मैच के शुरुआती मिनटों में अच्छा संयोजन दिखा रहे थे। इन दोनों ने गर्वित गुजरात को शुरुआती बढ़त बनाने में मदद की। राजस्थान ने हालांकि मैच में वापसी की। यह वापसी साहिल मलिक के अच्छे फॉर्म के कारण संभव हो सका।

मोहित घनघस और सुमित भी पैट्रियट्स के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। इस कारण राजस्थान की टीम ने धीरे-धीरे मैच पर नियंत्रण बना लिया। पहले हाफ के आधे रास्ते में स्कोर 7-7 से बराबरी पर था। इसका कारण यह था कि दोनों टीमें शानदार अटैक कर रही थीं।

इस बीच, राजस्थान ने गुजरात पर दबाव बनाना जारी रखा और फिर उसने साहिल मलिक की बदौलत बढ़त बना ली, लेकिन गुजरात के लिए हरेंद्र सिंह नैन के गोल ने यह सुनिश्चित किया कि पैट्रियट्स एक अजेय बढ़त स्थापित नहीं कर सके। जल्द ही हाफ करीब आ गया और स्कोर राजस्थान पैट्रियट्स के पक्ष में 16-11 रहा।

गर्वित गुजरात दूसरे हाफ में इस अंतर को पाटने के लिए पूरी तरह तैयार होकर लौटे। हरेंद्र सिंह नैन और तरुण ठाकुर ने इस हाफ में कुशलता से शुरुआत की। वे आसानी से राजस्थान के डिफेंस को तोड़ने में सफल हो रहे थे। गुजरात ने इस बीच तुलिबोव मुख्तार को मैदान में उतारा।

उन्होंने आते ही विंग से बैक-टू-बैक दो शानदार गोल किए। दूसरे हाफ के शुरुआत में पैट्रियट्स के लिए मुश्किल भरे थे क्योंकि लगातार नेट को पाने की के लिए वे संघर्ष करते दिखे। 45वें मिनट तक गर्वित गुजरात ने अपनी वापसी सुनिश्चित कर कर ली थी। उस समय तक स्कोर 19-19 हो गया था।

दूसरे हाफ में पैर जमाने की उम्मीद में पैट्रियट्स अर्जुन लाकड़ा और दिमित्री किरीव को लेकर आए। इन दोनों के आने से उसका अटैक को और अधिक शक्तिशाली हो गया। इसके बाद पैट्रियट्स ने धीरे-धीरे अपना अटैकिंग बेहतर किया और एक के बाद एक कई गोल किए।

मैच के अंतिम 5 मिनट में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर थीं। उस समय तक गुजरात की टीम केवल दो गोल से आगे चल रही थी। पैट्रियट्स ने इसी बीच साहिल मलिक को वापस बुलाया।

ये भी पढ़ें : प्रीमियर हैंडबॉल लीग : महाराष्ट्र आयरनमेन ने तेलुगू टैलंस को 30-26 से हराया

इससे हरदेव सिंह भी अपने अटैक में जीवंत हो गए। उन्होंने अंतिम पलों में बेहतर काम्बीनेशन के साथ अपनी टीम को दो गोल की बढ़त दिला दी। खेल खत्म होने तक स्कोर बेहतर जुझारूपन दिखाने वाली राजस्थान पैट्रियट्स टीम के पक्ष में 29-27 रहा।

साहिल मलिक और दिमित्री किरीव 6-6 गोल के साथ राजस्थान पैट्रियट्स के लिए संयुक्त रूप से शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। गर्वित गुजरात के कप्तान अविन खटकर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 9 गोल किए। साहिल मलिक के शानदार अटैक ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया।

  • फाइनल स्कोर- राजस्थान पैट्रियट्स- 29 x गर्वित गुजरात- 27

कल के मैच (12 जून, 2023):-

  • तेलुगु टैलन्स बनाम दिल्ली पैंजर्स (शाम 7 बजे)
  • गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश बनाम गर्वित गुजरात (रात 8:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here