रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक पर पांच विकेट की जीत से यूपी अंतिम चार में

0
230

लखनऊ। कप्तान कर्ण शर्मा (नाबाद 93) की अविजित पारी और उभरते सितारे प्रियम गर्म (53) के शानदार अर्धशतक से  उत्तर प्रदेश रणजी टीम ने क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक को पांच विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। बेंगलुरु में खेले गए मैच में कर्नाटक ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 253 रन का स्कोर बनाया था।

जवाब में जीत के लिए 213 रन का पीछा करने उतरी यूपी  पांच विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी रन बना लिए। मंगलवार का दूसरे दिन जब कर्नाटक पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो वह सात विकेट के नुकसान पर 213 रन बना चुकी थी।

टीम ने अंतिम तीन विकेट गिरने तक 40 रन और बनाते हुए पहली पारी में 253 रन  बनाए। इअसके बाद बल्लेबाजी को उतरी उत्तर प्रदेश की शुरुआत सही नहीं रही टीम 155 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने कर्नाटक पर दबाव बनाया और कर्नाटक दूसरी पारी में 39 ओवर में 114 रन ही बना सका।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश रणजी टीम में शामिल खिलाड़ियों ने किया जोरदार अभ्यास

यूपी से सौरभ कुमार ने तीन विकेट जबकि यश दयाल और अंकित राजपूत ने दो-दो विकेट  हासिल किए। जवाब में दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश टीम की भी शुरुआत खराब रही आर्यन जुयाल एक रन ही बना सके।

दूसरे सलामी बल्लेबाज समर्थ ने 14 रन जोड़े। तीसरे  नम्बर पर उतरे प्रियम गर्ग ने कप्तान कण शर्मा के साथ मिलकर यूपी टीम की जीत सुनिश्चित की। प्रियम गर्ग ने 60 गेदों पर छह चौके व दो छक्को से  53 रन बनाये और कप्तान कर्ण शर्मा के साथ 59 रन की साझेदारी की जिससे टीम का स्कोर 87 रन तक पहुंचा।

कर्ण शर्मा ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ जीत का सफर तय किया। कर्ण शर्मा ने 163 गेंदों पर 13 चौके व एक छक्के  से नाबाद 93 रन व प्रिंस यादव ने नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत  दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here