रणजी ट्रॉफी : यूपी के 60 रन, जवाब में बंगाल के पांच विकेट पर 95 रन

0
307
भुवनेश्वर कुमार फाइल फोटो @BCCI

लखनऊ। पहले मुकाबले में केरल के खिलाफ तीन अहम अंक हासिल करने के बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्राॅफी के ग्रुप बी के मुकाबले में मेजबान उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम अपनी पहली पारी में मात्र 60 रन पर सिमट गयी।

जवाब में बंगाल की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 95 रन बना लिए है और उसके पास 35 रन की बढ़त हो गई है। उत्तर प्रदेश के तेज अनुभवी गेंंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ये पांचाे विकेट लेकर यूपी को मैच में बनाए रखा।

भुवी ने अपने स्पैल में अभी तक 13 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम सिर्फ 60 रन ही बना सकी। बंगाल से मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ की घातक गेंदबाजी के आगे उत्तर प्रदेश का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ढह गया।

कैफ ने उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया और अपने दूसरे ही मैच में 4 विकेट लिए। उन्होंने 5.5 फेंकते हुए केवल 14 रन दिए। सूरज सिंधु जायसवाल ने 3 और ईशान पोरेल ने 2 विकेट चटकाए।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के कप्तान नीतीश राणा सिर्फ 11 रन ही बना सके जबकि समर्थ सिंह (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल (11) ही दहाई के आंकड़े को छू सके।

ये भी पढ़ें : अंडर-23 सीके नायडू : उत्तर प्रदेश की शानदार जीत, गत चैंपियन गुजरात को 256 रन से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here