साइकिलिंग से होने वाले लाभ पर चर्चा के लिए सेमिनार 15 अप्रैल को

0
167
साभार : गूगल

लखनऊ। साइकिलिंग को खेल के तौर पर अपनाने के लिए प्रोत्साहन व विभिन्न तरह के लाभों पर चर्चा के लिए एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन 15 अप्रैल 2024 को मॉडर्न अकादमी, विनय खंड-2, गोमतीनगर के परिसर में आयोजित किया जाएगा।

मॉडर्न एकेडमी व पेडलयात्री साइकिलिंग एसोसिएशन (पीसीए) के तत्वावधान में आयोजित इस सेमिनार के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश साइकिलिंग एसोसिएशन के चेयरमैन धीरेंद्र सिंह सचान (आईएएस) होंगे।

ये भी पढ़ें : सूर्या रेड टीम ने जीती सूर्य पोलो ट्रॉफी, करीबी मुकाबले में सूर्या ब्लूज़ को 6-4 से हराया

मॉडर्न अकादमी, विनय खंड-2, गोमतीनगर की प्रधानाचार्या रूपाली पाण्डेय ने बताया कि सुबह 8:30 बजे से होने वाले इस सेमिनार में अतिथि वक्ता गण लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल पुरी व मेजर जनरल (रिटायर्ड) एवीके मोहन होंगे। यह दोनों ही अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट है। इस सेमिनार की अध्यक्षता मॉडर्न अकादमी के निदेशक सुनील तुली एवं राजीव तुली करेंगे।

इस सेमिनार में साइकिलिंग के माध्यम से ह्दय संबधी रोगों की रोकथाम, हड्डियों व मांसपेशियों की की मजबूती व मानसिक स्वास्थ्य में सुधार व पर्यावरण संरक्षण से जुड़े मुद्दो पर चर्चा के माध्यम से आम जनमानस को साइकिलिंग को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस अवसर पर पीसीए महासचिव डा.आनन्द किशोर पाण्डेय भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here