सूर्या रेड टीम ने जीती सूर्य पोलो ट्रॉफी, करीबी मुकाबले में सूर्या ब्लूज़ को 6-4 से हराया

0
300

लखनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन आयोजित किया गया जिसमें एक पोलो मैच भी शामिल था। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, पीवीएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी, मध्य कमान ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

एएससी के सवारों ने म्यूल ट्रिक राइडिंग के साथ दिखाया कलाबाज़ी कौशल 

प्रदर्शन में पोलो मैच, म्यूल ट्रिक राइडिंग, शो जंपिंग और टेंट पेगिंग शामिल थी, जो देश में घुड़सवारी के खेल को बढ़ावा देने के प्रति सूर्या कमान की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

रिमाउंट वेटरनरी कोर और आर्मी सर्विस कोर के 60 घोड़ों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और 2000 परिवारों की उपस्थिति में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। सभी उपस्थित लोगों ने रोमांच और उत्साह के साथ इस कार्यक्रम का आनंद लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत सवार सुमित द्वारा तिरंगा फहराने और घोड़े से कबूतरों को उड़ाकर की गई। इसके बाद सूर्या रेड और सूर्या ब्लू टीमों के बीच एक रोमांचक पोलो मैच हुआ। सूर्या रेड टीम ने सूर्या ब्लूज़ के साथ करीबी मुकाबले में 6-4 से “सूर्य पोलो ट्रॉफी” जीती।

रिमाउंट वेटरनरी कोर के सवारों ने लुभावनी शो जंपिंग से सबको मोहा

एएससी के सवारों द्वारा टीम के म्यूल ट्रिक राइडिंग और कलाबाज़ी कौशल का प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने सराहनीय कौशल और प्रशिक्षण मानकों का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में सूर्या खेल परिसर में रिमाउंट वेटरनरी कोर के सवारों द्वारा एक लुभावनी शो जंपिंग कौशल प्रदर्शन और छह बार जंपिंग भी शामिल थी।

टेंट पेगिंग शो में आरवीसी और एएससी के घुड़सवारों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया और घोड़ों और सवारों के बीच उत्कृष्ट समन्वय दिखाया। कार्यक्रमों के बीच-बीच में आर्मी बैंड ने सूर्या खेल परिसर में मौजूद दर्शकों में अपनी धुनों से देशभक्ति और जोश भर दिया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में सेना के घुड़सवार दिखाएंगे कमाल, पढ़े रिपोर्ट

कार्यक्रम के समापन पर, लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, जीओसी-इन-सी, मध्य कमान और श्रीमती महालक्ष्मी सुब्रमणि, क्षेत्रीय अध्यक्ष आवा ने मध्य कमान इक्वेस्ट्रीयन ट्रेनिंग नोड के युवा राइडर्स और विभिन्न सर्विस राइडर्स को सम्मानित किया और पुरस्कार वितरित किए।

इस आयोजन का उद्देश्य लखनऊ के बच्चों और युवाओं के बीच घुड़सवारी और घुड़सवारी के खेल को बढ़ावा देना और सेना घुड़सवारी टीम के कौशल का प्रदर्शन करना था।

सूर्या रेड टीम

  1. लेफ्टिनेंट कर्नल यतिंदर कुमार (एएससी)
  2. रिसालदार विजय सिंह (आरवीसी)
  3. सवार येल्लापा होदी (आरवीसी)
  4. सवार अभय कुमार पांडा (आरवीसी)

सूर्या ब्लू टीम

  1. लेफ्टिनेंट कर्नल पृथ्वी सिंह राठौड़ (एएससी)
  2. मेजर रोमित शर्मा (एएससी)
  3. लांस दफ्फादर सत्यप्रकाश (आरवीसी)
  4. सिपाही मुकेश गुर्जर (एएससी)

अंपायर

  1. एएलडी संतोष (आरवीसी)
  2. सिपाही धर्मेंद्र (एएससी)

मैच रेफरी

कैप्टन मयंक बाजपेयी (आरवीसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here