धारदार गेंदबाजी के चलते शाकुम्भरी क्लब बना चैंपियन

0
222

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच विकास गोंचा (तीन विकेट) की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी के बाद जाकिर अली (54) के अर्धशतक से शाकुम्भरी क्लब ने चतुर्थ श्रीराम चंद्र शर्मा स्मारक सी-डी डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब नेशनल यंगस्टर को तीन विकेट से हराकर जीत लिया।

चतुर्थ श्रीराम चंद्र शर्मा स्मारक सी-डी डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट

माइक्रोलिट जिमखाना मैदान पर शाकुम्भरी क्लब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। नेशनल यंगस्टर की टीम निर्धारित 35 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 25.5 ओवर में 134 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज प्रतीक गुप्ता (16) और सुदीप कुमार (28) ने पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। उसके बाद निचले क्रम में अंजनी तिवारी ने 25 गेंदों पर नाबाद 29 रन और मो.आफताब ने 29 गेंदों पर एक चौके व एक छकके से 23 रन की पारी खेली। शाकुम्भरी क्लब से विकास गोंचा ने 6 ओवर में एक मेडन के साथ 31 रन और कृष्ण पटेल ने 5.5 ओवर में एक मेडन के साथ 9 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। राज मिश्रा को दो विकेट मिले।

विकास व कृष्ण की गेंदबाजी, जाकिर अली की बल्लेबाजी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए शाकुम्भरी क्लब ने संघर्षपूर्ण पारी में 34 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर  मैच जीत लिया। टीम के सलामी बल्लेबाल जाकिर अली ने 84 गेंदों पर 7 चौके व एक छक्के से 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उसके बाद टीम की बललेबाजी लड़खड़ाहट का शिकार रही।

ये भी पढ़े : 17वीं बीबीडी सी डिवीजन लीग : मेहता क्लब की जीत में जीशान व आसिफ का कमाल

जाकिर के बाद सिद्धार्थ सिंह (नाबाद 17) और बृजेश (15) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। हालांकि निर्धारित ओवर से एक ओवर पहले ही टीम ने जीत के लिए जरूरी रनों का लक्ष्य पा लिया। नेशनल यंगस्टर से मोहम्मद इस्माइल और अनिल अरोड़ा को दो-दो विकेट जबकि मो.आफताब व मयंक कुमार को एक-एक विकेट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here