ओलंपिक डे रन में खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों ने लगाई दौड़

0
273

लखनऊ।  खिलाड़ियों में खेल भावना की अलख जगाने और ओलंपिक खेलों के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से गुरुवार को आयोजित ओलंपिक डे रन में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के साथ खेल प्रेमी भी शामिल हुए।

ओलंपिक दिवस-2022 पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के तत्वावधान में लखनऊ ओलंपिक संघ द्वारा आयोजित इस दौड़ की शुरुआत सुबह 6:30 बजे शहीद स्मारक से हुई जिसे लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

लखनऊ ओलंपिक संघ ने की “विजय पथ” मिशन की शुरुआत

ओलंपिक डे रन का समापन केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि सुधीर एस.हलवासिया (चेयरमैन लखनऊ योग खेल संघ,  पूर्व उपाध्यक्ष भाजपा, प्रदेश सह संयोजक भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ) व विशिष्ट अतिथि मुरलीधर आहूजा (वरिष्ठ समाजसेवी) ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को प्रमाणपत्र देते हुए उन्हें खेल जीवन में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी।

इस आयोजन में प्रतिस्पर्धा की जगह खेल भावना के साथ दौड़े खिलाड़ियों को लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से प्रमाणपत्र और ओलंपिक डे कैप प्रदान की गई। इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों ने खेल के प्रति सजगता व खेल भावना की शपथ भी ली।

ये भी पढ़े : ओलंपिक खेलों के प्रति जागरूकता लाने के लिए ओलंपिक डे रन 23 जून को

इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने “विजय पथ” नाम से एक मिशन चलाने का प्रस्ताव रखा जिसमें खेल निदेशालय के सहयोग से पांच उदीयमान खिलाड़ियों को चुना जाएगा। इन खिलाड़ियों को सभी प्रकार का प्रशिक्षण एवं उपकरण की व्यवस्था समाज के व्यापारी वर्ग द्वारा की जाएगी।

इसके लिए उन्होंने लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से 2.5 लाख रुपए प्रतिवर्ष देने का प्रस्ताव किया। मुख्य अतिथि श्री सुधीर हलवासिया ने श्री सैयद रफत के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि ये तथ्य स्थापित हो चुका है कि कॉरपोरेट सेक्टर के सहयोग के बिना खेलों का विकास नहीं हो सकता अत: उन्होंने भी तत्काल 2.5 लाख रुपए प्रतिवर्ष की धनराशि देने का आश्वासन दिया।

विशिष्ट अतिथि मुरलीधर आहूजा ने भी प्रस्ताव का समर्थन करते हुए 2.5 लाख रुपए की धनराशि देने का वचन दिया।  इसी क्रम में लखनऊ जिला हैंडबॉल संघ के  अध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू (भाजपा पार्षद) ने 50 हजार रुपए व महासचिव श्री विनीत बिसारिया ने एक लाख रुपए की धनराशि देने की सहमति दी।

डा.सैयद रफत ने इस अवसर पर कहा कि 1948 में ओलंपिक मूवमेंट को आगे बढ़ाने के लिए ओलंपिक डे समारोह की शुरुआत हुई थी। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए लखनऊ ओलंपिक संघ सहित तमाम खेल संघों के  पदाधिकारियों के साथ वालंटियरों की टीम भी मुस्तैद रही।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर समापन समारोह के दौरान लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी, वोवीनाम एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, लखनऊ हैंडबॉल संघ के सचिव विनीत बिसारिया व आयोजन सचिव डा.सुमंत पाण्डेय, लखनऊ जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव बीआर वरुण, लखनऊ भारोत्तोलन संघ के सचिव रंजीत सिंह, स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनंद किशोर पाण्डेय, लखनऊ फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल, राष्ट्रीय स्तर के तैराक रहे नरेंद्र सिंह चौहान सहित ताइक्वांडो कोच मोहम्मद नदीम अहमद व रिजवान अहमद,  जूडो कोच घनश्याम मौर्या भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here