अनामिका की जीत से शुरुआत, पूजा व लवलीना शुक्रवार को खेलेंगी प्री-क्वार्टर फाइनल 

0
265
India’s Anamika (in Blue) celebrates after her 5-0 win against Romania's Eugenia Anghel at the 12th IBA Women’s World Boxing Championships in Istanbul
India’s Anamika (in Blue) celebrates after her 5-0 win against Romania's Eugenia Anghel at the 12th IBA Women’s World Boxing Championships in Istanbul

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज अनामिका (50 किग्रा) ने तुर्की के शहर इस्तांबुल में जारी आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12वें संस्करण में गुरुवार को जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अनामिका ने अपने कौशल और तकनीकी श्रेष्ठता का प्रदर्शन करते हुए रोमानिया की यूजेनिया एंजेल को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया।

12वीं आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

बाउट की शुरुआत काफी आक्रामक हुई। दोनों मुक्केबाजों ने मुकाबला शुरू होने के साथ ही एक दूसरे पर लगातार हमला किया लेकिन अनामिका ने अपने तेज फुटवर्क और मूवमेंट को सटीक बनाए रखते हुए प्रभावशाली तरीके से स्पष्ट पंच लगाए औऱ साथ ही साथ प्रतिद्वंद्वी के घूंसों से बचती भी रहीं।

रोहतक की इस मुक्केबाज ने दूसरे राउंड में भी अपना आक्रमण जारी रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी को पैर जमाने का मौका नहीं दिया। पूरे बाउट के दौरान अनामिका हावी रहीं और इस तरह वह आराम से 5-0 की जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गई।

ये भी पढ़े : परवीन शानदार जीत से विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

अनामिका का अगला मुकाबला रविवार को विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस से होगा। बाद में आज रात को ही दो अन्य भारतीय मुक्केबाज शिक्षा (54 किग्रा) और जैस्मीन (60 किग्रा) भी इस प्रतिष्ठित वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

शिक्षा औऱ जैस्मीन आज रात एक्शन में दिखेंगी

शिक्षा का सामना 54 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच में अर्जेंटीना की हेरेरा मिलाग्रोस रोसारियो से होगा जबकि जैस्मीन (60 किग्रा) के मुकाबले में दो बार की युवा एशियाई चैंपियन थाईलैंड की पोर्नटिप बुपा से भिड़ेंगी।

दो बार की एशियाई चैंपियन पूजा रानी (81 किग्रा) और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (70 किग्रा) शुक्रवार को अपने-अपने अंतिम-16 दौर के मुकाबले खेलेंगी। अपना विश्व चैंपियनशिप अभियान शुरू करने जा रहीं पूजा हंगरी की तिमिया नेगी से भिड़ेंगी जबकि लवलीना फेयर चांस टीम की सिंडी नगाम्बा से भिड़ेंगी।

लवलीना ने सोमवार को पहले दौर में पूर्व विश्व चैंपियन चेन निएन-चिन को हराया था। बुधवार की देर रात, भारत की स्वीटी 75 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में इंग्लैंड के केरी डेविस के खिलाफ अच्छा खेलीं लेकिन वह 2-3 के अंतर से हार गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here