एसएनआई सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस में खुली तैराकी अकादमी, उभरते तैराकों को मिलेगा बेहतरीन प्रशिक्षण

0
115

लखनऊ। उभरते तैराकों को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए बेहतरीन प्रशिक्षण सुविधा के साथ विशेषज्ञ कोचिंग एसएनआई सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस में सोमवार से शुरू हुई तैराकी अकादमी में मिलेगी।

गोमतीनगर, विनय खंड-2 स्थित मॉडर्न अकादमी में शुरू हुई तैराकी अकादमी का उद्घाटन मुख्य अतिथि इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह (एमएलसी) सहित अति विशिष्ट अतिथि डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी (महासचिव, लखनऊ ओलंपिक संघ) ने किया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथिगण सुभाष तुली (संस्थापक निदेशक, मॉडर्न ग्रुप ऑफ कॉलेजेज), डा.राजीव तुली (निदेशक, मॉडर्न ग्रुप ऑफ कॉलेजेज) व सिद्धार्थ तुली की गरिमामयी मौजूदगी रही।

आज उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्य रुपाली पांडेय ने की। इस अवसर पर स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया को उत्कृष्ट सेवा के लिए आईएसओ सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया।

एसएनआई सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस के निदेशक डा.आनन्द किशोर पाण्डेय ने बताया कि महिलाओं में स्विमिंग खेल को बढ़ावा देने के लिए उनके प्रशिक्षण के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। यहां दो पुरुष कोच और एक महिला कोच प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगे जो कई सत्र में ट्रेनिंग देंगे।

ये भी पढ़ें : एसएनआई सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस में हुई फेंसिंग अकादमी की शुरुआत

यहां तैराकी प्रशिक्षण रानी लक्ष्मी बाई अवॉर्डी, अंतरराष्ट्रीय स्विमिंग खिलाड़ी एवं कोच गरिमा कपूर की देखरेख में दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मॉडर्न अकादमी व स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया द्वारा शुरू किए गए एसएनआई सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस में हाल ही में फेंसिंग अकादमी शुरू की गई थी और जल्द ही कई अन्य खेलों की सुविधाएं भी हम देंगे।

अकादमी की विशेषताएं:

• विशेषज्ञ कोच: विशेषज्ञ कोचों द्वारा तैराकी की ट्रेनिंग दी जाएगी।
• महिला कोच: महिलाओं के लिए विशेष रूप से महिला कोच उपलब्ध रहेंगी।
• आधुनिक सुविधाएं: इनडोर पूल, स्वच्छ पानी और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here